रोहित शर्मा और रविंद्र जडेजा दक्षिण अफ्रीका के दौरे पर तो नहीं गए फिर NCA में क्या कर रहे हैं?

भारत के वाइट बॉल के कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट से उबरने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एनसीए बेंगलुरु में फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। दोनों खिलाड़ी चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

भारत के वाइट बॉल के कप्तान रोहित शर्मा और ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा चोट से उबरने के लिए राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में एनसीए बेंगलुरु में फिटनेस पर ध्यान दे रहे हैं। दोनों खिलाड़ी चोट के कारण दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज से बाहर हैं। 25 सदस्यीय भारतीय अंडर-19 टीम 23 दिसंबर से यूएई में खेले जाने वाले आगामी एसीसी अंडर-19 एशिया कप से पहले एनसीए में शिविर लगा रही है। इसमें दिल्ली के यश ढुल भी शिविर में हिस्सा लेंगे और एसीसी यू 19 एशिया कप में भारत की यू 19 टीम का नेतृत्व करेंगे। उन्होंने रोहित और जडेजा दोनों के साथ तस्वीरें भी साझा की हैं।

34 वर्षीय रोहित को दक्षिण अफ्रीका में टेस्ट सीरीज के लिए टीम के चयन का खुलासा करते हुए आठ दिसंबर को चयन समिति द्वारा भारत के एकदिवसीय और टी20ई कप्तान के रूप में नामित किया गया था। हालांकि, बल्लेबाज को मुंबई में अपने प्रशिक्षण सत्र के दौरान चोट लग गई थी और उन्हें टेस्ट सीरीज से बाहर कर दिया गया।


26 दिसंबर से शुरू हो रही सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका पहुंची टेस्ट टीम में शर्मा की जगह प्रियांक पांचाल को शामिल किया गया है। दूसरी ओर कानपुर में पहले टेस्ट मैच के दौरान जडेजा के दाहिने हाथ में चोट लग गई थी। स्कैन कराने के बाद पता चला कि उनके कंधे में सूजन है। ऑलराउंडर को आराम की सलाह दी गई और उन्हें मुंबई में न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट और दक्षिण अफ्रीका सीरीज से भी बाहर कर दिया गया।

बुधवार को अपने वर्चुअल प्रेस कांफ्रेंस के दौरान भारत के टेस्ट कप्तान विराट कोहली ने स्वीकार किया कि टीम के खिलाड़ी दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रेड-बॉल सीरीज में दोनों खिलाड़ियों के नहीं रहने से वे उन्हें याद करेंगे। कोहली ने कहा "हम रोहित शर्मा को टीम में मिस करेंगे। उन्होंने इंग्लैंड में पहले ही साबित कर दिया था कि उन्होंने वास्तव में अपने टेस्ट मैच में बेहतरीन प्रदर्शन किया है।"

उन्होंने कहा "लेकिन यह कहने के बाद मुझे लगता है कि रोहित के नहीं रहने से मयंक अग्रवाल और केएल राहुल में से किसी एक के लिए आगे बढ़ने का मौका है और वे उस शुरुआत को मजबूत करे जो हमें पिछली सीरीज में मिली थी और सुनिश्चित करें कि उन्होंने इस सीरीज में अच्छा प्रदर्शन किया है।"


जडेजा की बात करें तो कोहली का मानना है कि वह एक ऑलराउंडर खिलाड़ी हैं, वे खेल के हर प्रारूप में अपना अच्छा योगदान देते हैं। सीरीज में न रहने से दोनों खिलाड़ियों को टीम मिस करेगी। उन्होंने कहा, "दोनों खिलाड़ी चोटिल हैं और मैं उनके शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं और मैच में जल्द वापसी करें।" भारत 26 दिसंबर से 23 जनवरी तक दक्षिण अफ्रीका में तीन टेस्ट और इतने ही वनडे मैच खेलेगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Dec 2021, 12:49 PM