World Cup: भारत का दूसरा वार्म अप मैच भी रद्द, नीदरलैंड के खिलाफ होना था मुकाबला, बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो सका

इंग्लैंड के खिलाफ 30 सितंबर को गुवाहाटी में पहला अभ्यास मैच भी रद्द हो गया था। भारतीय टीम अब विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत आठ अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

वनडे विश्व कप 2023 का आगाज होने में महज दो दिन बाकी है। क्रिकेट के इस महाकुंभ का काउंटडाउन शुरू हो चुका है। लेकिन इस टूर्नामेंट के आगाज से पहले भारत के लिए बुरी खबर भी है। वो ये कि भारत बिना अभ्यास मैच के अब सीधे अपना पहला मैच खेलने उतरेगी। इंग्लैंड के बाद अब आज नीदरलैंड के खिलाफ होने वाला मुकाबला भी बारिश के कारण रद्द हो गया है। यानी अब भारतीय टीम बिना अभ्यास मैच खेले 8 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरेगी। दरअसल, आज तिरुवनंतपुरम में उसका दूसरा अभ्यास मैच भी रद्द हो गया। बारिश के कारण टॉस भी नहीं हो सका।

इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ 30 सितंबर को गुवाहाटी में पहला अभ्यास मैच भी रद्द हो गया था। भारतीय टीम विश्व कप में अपने अभियान की शुरुआत आठ अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ करेगी। यह मैच चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में खेला जाएगा। इसके अलावा टीम इंडिया 14 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ अहमदाबाद में खेलेगी। भारतीय टीम की नजर तीसरी बार चैंपियन बनने पर है। 1983 और 2011 में भारत विश्व कप जीतने में सफल हुआ था।

आपको बता दें, विश्व कप के मैच भारत के 10 शहरों में खेले जाएंगे। हैदराबाद, अहमदाबाद, धर्मशाला, दिल्ली, चेन्नई, लखनऊ, पुणे, बेंगलुरु, मुंबई और कोलकाता में मुकाबले हैं। इस विश्व कप में कुल 10 टीमें भाग लेंगी। टूर्नामेंट का आयोजन राउंड रॉबिन फॉर्मेट में होगा। 10 में से शीर्ष चार टीमें सेमीफाइनल में पहुंचेंगी। पिछली बार इंग्लैंड में भी इसी फॉर्मेट में विश्व कप का आयोजन हुआ था। तब इंग्लिश टीम ने फाइनल में न्यूजीलैंड को हराया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;