WTC Final: ऑस्ट्रेलिया ने डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए 17 सदस्यीय टीम का किया ऐलान, मिचेल मार्श की वापसी, वार्नर भी टीम में

भारत दौरे पर जाने वाली टीम से एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मिचेल स्वेप्सन और मैट कुहेनमन को जगह नहीं मिली है, वहीं जॉश इंग्लिस टीम में एकमात्र नया चेहरा हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

डेविड वार्नर, मैट रेनशॉ, मार्कस हैरिस और मिचेल मार्श को विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल और पहले दो एशेज टेस्ट मैचों के लिए ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम में जगह मिली है।
17-सदस्यीय इस दल में ऑस्ट्रेलिया में वर्तमान के सबसे तेज गेंदबाज लांस मॉरिस को जगह नहीं मिली है, जो पीठ की चोट के कारण कम से कम छह सप्ताह के लिए एक्शन से बाहर हैं। वहीं एक अन्य तेज गेंदबाज माइकल नेसर को नजरंदाज किया गया है, जबकि वह इंग्लैंड की परिस्थितियों के लिए एक बेहतर गेंदबाज हैं और वर्तमान में काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं।

भारत दौरे पर जाने वाली टीम से एश्टन एगर, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मिचेल स्वेप्सन और मैट कुहेनमन को जगह नहीं मिली है, वहीं जॉश इंग्लिस टीम में एकमात्र नया चेहरा हैं। इस अनकैप्ड विकेटकीपर बल्लेबाज को एलेक्स कैरी के बैकअप के रूप में दल में शामिल किया गया है। टॉड मर्फी ने भी अपनी जगह बरकरार रखी है।


मुख्य चयनकर्ता जॉर्ज बेली ने कहा कि इंग्लैंड की परिस्थितियां भारत से बिल्कुल अलग हैं, इसलिए कुछ ऐसे खिलाड़ियों को जगह मिली है जो वहां उपयोगी साबित हों। डब्ल्यूटीसी फाइनल और पहले दो एशेज टेस्ट के बाद टीम की समीक्षा होगी और अगले तीन एशेज टेस्ट के लिए दल का चयन किया जाएगा।

भारत दौरे पर मध्यक्रम में खेले रेनशॉ ने तीन पारियों में सिर्फ चार रन बनाए थे और उन्हें नए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह नहीं मिली थी। लेकिन हाल ही में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया ए के लिए खेलते हुए न्यूजीलैंड ए के खिलाफ दो शतक जड़े। हालांकि इस दौरान उन्होंने सलामी बल्लेबाजी की और उन्हें डेविड वॉर्नर के विकल्प के रूप में देखा जा रहा है, जो फिलहाल खराब फॉर्म से गुजर रहे हैं और अपने करियर के आखिरी दौर में हैं। रेनशॉ के अलावा टीम में एक और सलामी बल्लेबाज विकल्प हैरिस भी हैं, जिनको सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में जगह भी मिली थी।


हरफनमौला मार्श को 2019 ओवल एशेज टेस्ट के बाद पहली बार टेस्ट टीम में जगह मिली है, जहां उन्होंने पांच विकेट लिए थे। वह भारत के खिलाफ वनडे सीरीज में बेहतरीन फॉर्म में थे और आईपीएल के दौरान उन्होंने गेंदबाजी भी की है। दल में कप्तान पैट कमिंस, मिचेल स्टार्क, जॉश हेजलवुड और स्कॉट बोलैंड के रूप में सिर्फ चार प्रमुख तेज गेंदबाज हैं।

पूरा दल: पैट कमिंस (कप्तान), स्कॉट बोलैंड, एलेक्स कैरी, कैमरन ग्रीन, मार्कस हैरिस, जॉश हेजलवुड, ट्रेविस हेड, जॉश इंग्लिस, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, नाथन लियोन, मिचेल मार्श, टॉड मर्फी, मैट रेनशॉ, स्टीव स्मिथ, मिचेल स्टार्क, डेविड वॉर्नर

(डब्ल्यूटीसी फाइनल के लिए मई के अंत तक इसमें से 15 चुने जाएंगे)

आईएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;