WTC फाइनल: कोहली के खिलाफ कीवी बना रहे खास प्लान, कोच ग्लेन टर्नर बोले- पिच और...

न्यूजीलैंड के कोच ग्लेन टर्नर ने कहा है कि साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ होने वाली आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में अगर पिच और परिस्थितियां तेज गेंदबाजों और स्विंग के पक्ष में रहती हैं, तो भारतीय कप्तान विराट कोहली को संघर्ष करना पड़ सकता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान और कोच ग्लेन टर्नर ने कहा है कि साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ होने वाली आगामी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) फाइनल में अगर पिच और परिस्थितियां तेज गेंदबाजों और स्विंग के पक्ष में रहती हैं, तो भारतीय कप्तान विराट कोहली को संघर्ष करना पड़ सकता है। टर्नर ने 'द टेलीग्राफ' से कहा, " मैं इस बारे में अटकलें नहीं लगाना चाहता कि परिस्थितियों को लेकर कोहली सतर्क हैं या नहीं। लेकिन अगर पिच और परिस्थितियां तेज गेंदबाजों और स्विंग के पक्ष में रहती हैं, तो उन्हें अन्य बल्लेबाजों की ही तरह संघर्ष करना पड़ सकता है। जैसा कि न्यूजीलैंड में हुआ था।"

उन्होंने कहा, " एक बार फिर से मैदान पर परिस्थितियां अहम होने वाली हैं। मुझे लगता है कि यह कहना सही होगा कि घरेलू परिस्थितियां, जहां बल्लेबाज सीखते हैं, एक खिलाड़ी की तकनीक और कौशल को बढ़ाने में अहम भूमिका निभाते हैं।"

पूर्व कप्तान ने कहा, " हालांकि, ऐसा लगता है कि हाल के दिनों में भारत में पिचें सीम गेंदबाजी में मदद कर रही हैं, फिर भी उनकी तुलना न्यूजीलैंड की स्थितियों से नहीं की जा सकती है। जब भारत ने आखिरी बार न्यूजीलैंड का दौरा किया था, तब भी परिस्थितियां अहम रही थीं।"

भारत ने पिछली बार जब 2020 में न्यूजीलैंड का दौरा किया था उसे दोनों टेस्ट मैचों में हार का सामना करना पड़ा था। उस सीरीज में कोहली भी बल्ले से संघर्ष करते हुए दिखे थे। उन्होंने चार पारियों में केवल 38 रन ही बनाए थे।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia