मैदान में फिर लौटेंगे ‘सिक्सर किंग' युवराज सिंह, कहा- पब्लिक डिमांड पर पिच पर आ रहा हूं वापस

युवराज सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई धुआंधार पारी का वीडियो डाला। युवराज सिंह ने कटक में खेले गए उस मुकाबले में सिर्फ 127 गेंद पर 21 चौके और 3 छक्के की मदद से 150 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। उनके अलावा एम एस धोनी ने भी 122 गेंद पर 134 रन बनाए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

भारतीय टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज और सिक्सर किंग के नाम से मशहूर युवराज सिंह ने क्रिकेट के मैदान में अपनी वापसी का ऐलान किया है। उन्होंने कहा है कि पब्लिक डिमांड पर वो पिच पर वापसी कर रहे हैं। साथ ही में युवराज ने ये भी बताया है कि वो कब खेलने वाले हैं। हालांकि उन्होंने टूर्नामेंट का नाम नहीं बताया है।

युवराज सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर 2017 में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई धुआंधार पारी का वीडियो डाला। युवराज सिंह ने कटक में खेले गए उस मुकाबले में सिर्फ 127 गेंद पर 21 चौके और 3 छक्के की मदद से 150 रनों की धुआंधार पारी खेली थी। उनके अलावा एम एस धोनी ने भी 122 गेंद पर 134 रन बनाए थे। इस पारी के दौरान उन्होंने एमएस धोनी के साथ 256 रन की साझेदारी भी की थी, धोनी ने इस मैच में 134 रन बनाए थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

युवराज सिंह ने क्या कहा?

युवराज सिंह ने लिखा "भगवान आपकी किस्मत लिखता है। पब्लिक डिमांड पर उम्मीद है कि मैं फरवरी में क्रिकेट के मैदान पर वापसी करूंगा। इससे बेहतर फीलिंग कुछ और नहीं हो सकती है। आपके प्यार और शुभकामनाओं के लिए आभार। ये मेरे लिए काफी मायने रखता है। हमारी टीम को सपोर्ट करते रहिए क्योंकि एक सच्चा फैन मुश्किल वक्त में भी टीम का साथ नहीं छोड़ता/छोड़ती है। जय हिंद"

युवराज सिंह का इंटरनेशनल करियर

युवराज सिंह ने भारत के लिए 40 टेस्ट, 304 वनडे और 58 T20I मुकाबले खेले हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 11000 से ज्यादा रन बनाए हैं, जिसमें 17 शतक और 71 अर्धशतक शामिल हैं। जब युवराज अपने फुलफॉर्म में थे तो विरोधी टीमों के लिए उन्हें रोक पाना मुश्किल था। 11000 से ऊपर रन बनाने के अलावा उन्होंने 148 विकेट भी चटकाए हैं, जिसमें 2 बार 4 विकेट और 1 बार 5 विकेट लेने का कमाल शामिल है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

2000 में हुआ था इंटरनेशनल डेब्यू

युवराज सिंह ने इंटरनेशनल डेब्यू साल 2000 में नैरोबी में खेले ICC नॉकआउट टूर्नामेंट से किया था और इसके वो अगले 17 साल तक भारत के लिए खेले। युवराज ने अपना आखिरी मैच भारत के लिए 30 जून 2017 को वेस्ट इंडीज के खिलाफ वनडे के तौर पर खेला। उन्होंने अपने रिटायरमेंट की घोषणा साल 2019 में की थी।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia