बिहार: मधुबनी में कुछ यूं रची गई पत्रकार की हत्या की साजिश, क्लिनिक के बाहर से किया गया अपहरण और फिर...

बिहार की मधुबनी पुलिस ने एक स्थानीय पत्रकार की हत्या के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। मृतक अविनाश झा एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र में काम करता था।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की मधुबनी पुलिस ने एक स्थानीय पत्रकार की हत्या के मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया है। मृतक अविनाश झा एक हिंदी दैनिक समाचार पत्र में काम करता था। पुलिस ने कहा कि झा का कथित तौर पर एक विवाहित महिला के साथ संबंध था, जिसकी पहचान पूर्णकला देवी के रूप में हुई है। झा की हत्या की साजिश उसके पति ने रची थी।

उसके लापता होने के बाद झा के पिता दयानंद झा और भाई चंद्रशेखर झा ने बेनीपट्टी थाने में गुमशुदगी की शिकायत दर्ज कराई थी। उन्हें आशंका थी कि पत्रकार का अपहरण कर लिया गया है।

मधुबनी जिले के बेनीपट्टी रेंज के उप-मंडल पुलिस अधिकारी (एसडीपीओ) अरुण कुमार सिंह ने कहा, "झा मोबाइल फोन पर पूर्णकला के साथ चैट किया करते थे। हमने मृतक के कॉल विवरण की जांच की है जिसमें उसने बेनीपट्टी थाने के अंतरौली गांव के मूल निवासी पूर्णकला देवी को बार-बार फोन किया था। तदनुसार, हमने उसे पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। पीड़िता पूछताछ के दौरान टूट गई और घटनाओं के क्रम का खुलासा किया।"


पूर्णकला ने खुलासा किया कि वह गुरुवार को झा से मिलीं और बेनीपट्टी के कटेया रोड पर एक स्थानीय क्लिनिक अनुराग हेल्थकेयर गईं। जब वे क्लिनिक से बाहर आए, तो उनके पति जय जय राम पासवान सहित पांच लोगों ने झा का अपहरण कर लिया और उन्हें एक अज्ञात स्थान पर ले गए।

झा का शव शनिवार को बेनीपट्टी प्रखंड में एक सूती बैग में मिला था। अन्य आरोपियों की पहचान पूर्णकला के पति जय जय राम पासवान के अलावा रोशन कुमार शाह, बिट्ट कुमार पंडित, दीपक कुमार पंडित और मनीष कुमार के रूप में हुई है। एसडीपीओ ने कहा, "आरोपियों पर हत्या, आपराधिक साजिश और अपहरण की संबंधित आईपीसी की धाराओं के तहत मामला दर्ज किया जा रहा है। आगे की जांच जारी है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia