यूपी के देवरिया में एक पिता की पीट-पीट कर हत्या, बेटी से छेड़खानी का विरोध करना पड़ा भारी

उत्तर प्रदेश के देवरिया में बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर एक पिता को पीट-पीट कर मार डालने का गंभीर मामला सामने आया है। पुलिस ने दो आरोपियों को पकड़ने का दावा किया है। वहीं इस घटना से कानून-व्यवस्था को लेकर एक बार फिर योगी सरकार सवालों के घेरे में है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

आसिफ एस खान

उत्तर प्रदेश में एक बार फिर महिलाओं के खिलाफ अपराध का सनसनीखेज मामला सामने आया है, जिसमें एक पिता की जान चली गई है। मामला देवरिया जिले का है जहां के एकौना इलाके के एक गांव में बेटी के साथ छेड़खानी का विरोध करने पर दबंगों ने पिता की मौके पर ही इतनी बुरी तरह से पिटाई कर दी कि उन्होंने दम तोड़ दिया। पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

मिली जानकारी के अनुसार देवरिया के एकौना के एक गांव में शुक्रवार शाम पीड़िता घर के सामने बकरी और गाय को चारा दे रही थी कि तभी पड़ोसी रामाशीष प्रसाद के यहां आए साढू के लड़के मनीष ने लड़की के साथ छेड़खानी की घटना को अंजाम दिया। लड़की ने जब इसकी शिकायत पिता भोला प्रसाद से की तो उन्होंने मौके पर ही मनीष को पकड़कर एक थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद पीड़िता के पिता उसके मौसा रामाशीष से शिकायत करने उनके घर पहुंच गए।

वहां से जब लड़की के पिता अपने घर लौटे तो रामाशीष और उसके अन्य साथियों ने उनके घर पर धावा बोल दिया और घर से घसीटकर लड़की के पिता की लाठी-डंडे और रॉड से पिटाई करने लगे, जिससे वह बुरी तरह घायल हो गए। पीड़ित की गंभर हालत देख सभी आरोपी वहां से फौरन भाग गए।

इसके बाद आनन-फानन में लड़की के पिता को नजदीकी सरकारी अस्पताल ले जाया गया जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल ले जाने पर उसे गोरखपुर मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया, जहां के डॉक्टरों ने उन्हें पीजीआई लखनऊ रेफर कर दिया। लेकिन लखनऊ के रास्ते में ही लड़की के पिता की मौत हो गई।

इसके बाद गांव पर परिजनों में हंगामा मच गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आईपीसी की कई धाराओं के तहत 6 लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर दो मुख्य आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। देवरिया के पुलिस अधीक्षक श्रीपति मिश्रा ने कहा कि आरोपियों को फिलहाल पकड़ लिया गया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। इस मामले में एक अन्य नामजद आरोपी की तलाश की जा रही है, जिसे जल्द पकड़ लिया जाएगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;