योगीराज में यूनिवर्सिटी भी महफूज नहीं, बीएचयू के बाद अब इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र की गोली मारकर हत्या

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में स्थित इलाहाबाद यूनिवर्सिटी एक बार फिर सुर्खियों में आ गई है। सोमवार को यूनिवर्सिटी के एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर गई। बताया जा रहा है कि छात्र की पीसीबी हॉस्टल में हत्या की गई है।

फोटो: सोशल मीडिया 
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

योगी सरकार में अपराधियों का तांडव जारी है। हाल ही में अपराधियों ने बीएचयू कैंपस में घुसकर एक छात्र की हत्या कर दी थी अब इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्रावास में एक छात्र को गोली मार कर हत्या करने की खबर सामाने आई है। वारदात के बाद पुलिस अब मामले की जांच में लगी है। छात्र की पहचान रोहित शुक्ला के रूप में हुई है। रोहित प्रयागराज के बारा थाना इलाके का रहने वाला था।

खबरों के मुताबिक, विश्वविद्यालय के छात्र गुटों में वर्चस्व को लेकर इस घटना को अंजाम देने की आशंका जताई जा रही है। रोहित की हत्या की खबर मिलने के बाद बड़ी संख्या में छात्र वहां पर एकत्र हो गए और बवाल करने लगे।एहतियातन छात्रावास के आसपास पुलिस फोर्स तैनात कर दी गई। रोहित शुक्ला की हत्या के मामले में तीन छात्रों पर आरोप लग रहा है। हत्या के आरोपी तीन छात्र आदर्श त्रिपाठी, विश्वकर्मा और अभिषेक यादव फरार हो गए हैं। मौके पर पहुंचे रोहित के परिजनों ने मर्डर केस में छात्र नेता आदर्श त्रिपाठी, नवनीत यादव समेत छह के खिलाफ हत्या की तहरीर दी है। पुलिस आरोपियों की तलाश में लगी है।

इससे पहले अप्रैल महीने में ही वाराणसी में बनारस हिंदू विश्वविद्यालय परिसर में एक छात्र की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस घटना के बाद से परिसर में तनाव फैल गया था। पुलिस ने इस हत्याकांड में 4 लोगों को गिरफ्तार किया था।

लोकप्रिय