फिर सवालों के घेरे में यूपी पुलिस, मैरेज हॉल में मृत मिली लड़की, रेप की आशंका, पास में नशे में मिला कांस्टेबल

परिवार का आरोप है कि लड़की के साथ बलात्कार किया गया और कांस्टेबल अपराध में शामिल है। हालांकि, पुलिस ने केवल अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की है। मृत लड़की के परिजनों ने पुलिस पर आरोपी कांस्टेबल को बचाने का आरोप लगाया है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मेरठ में एक विवाह स्थल पर 18 वर्षीय लड़की से कथित बलात्कार और उसकी हत्या के मामले में पुलिस कांस्टेबल की भूमिका से यूपी पुलिस सवालों के घेरे में आ गई है। लड़की सोमवार को शादी के दौरान लापता हो गई थी। देर रात नहीं मिलने पर उसके परिवार ने उसकी तलाश शुरू की तो उसका शव बैंक्वेट हॉल के अंदर वॉशरूम में अर्धनग्न हालत में मिला और बगल के कमरे में पुलिस कांस्टेबल नशे की हालत में सोता हुआ पाया गया।

परिवार का आरोप है कि लड़की के साथ बलात्कार किया गया था और कांस्टेबल अपराध में शामिल है। हालांकि, पुलिस ने केवल अज्ञात लोगों के खिलाफ हत्या की प्राथमिकी दर्ज की है।
पुलिस फिलहाल पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने का इंतजार कर रही है। वहीं, मृत लड़की के परिजनों ने पुलिस पर आरोपी कांस्टेबल को बचाने का आरोप लगाया है।


मेरठ के एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने कहा, "हम इस बात की जांच कर रहे हैं कि कांस्टेबल मौके पर कैसे पहुंचा और मामले के अन्य पहलुओं की अलग से जांच की जा रही है। लड़की के परिवार ने अपनी शिकायत में बलात्कार का आरोप नहीं लगाया है, यही वजह है कि हत्या की प्राथमिकी दर्ज कर ली गई है। हम पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रहे हैं। पोस्टमार्टम रिपोर्टों के निष्कर्षों के आधार पर प्राथमिकी में और इजाफा किया जाएगा।"

लड़की के एक चाचा ने बताया कि शादी में लड़की के साथ उसकी मां और दो भाई भी थे। उन्होंने कहा कि जब परिवार ने बैंक्वेट हॉल के मैनेजर से एक कमरा खोलने के लिए कहा जो बाहर से बंद था, तो उसने मना कर दिया था। उन्होंने कहा, "परिजनों ने ताला तोड़ा तो देखा कि लड़की वॉशरूम के अंदर गंभीर हालत में पड़ी है। एक व्यक्ति वॉशरूम के बगल वाले कमरे में पलंग पर सो रहा था। बाद में उसकी पहचान एक पुलिस कांस्टेबल के रूप में हुई।"

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 17 Nov 2021, 5:50 PM