दिल्ली में पाकिस्तान की बड़ी साजिश नाकाम, हथियारों समेत 6 आतंकी गिरफ्तार, दाऊद गैंग से जुड़े तार

स्पेशल सीपी नीरज ठाकुर ने बताया कि आतंकी मॉड्यूल का लिंक डी कंपनी से जुड़ रहा है। आतंकियों की दो टीम में से एक को अनीस इब्राहिम लीड कर रहा था, जिसका काम फंडिंग का था। दूसरी टीम का काम त्योहारों के मौके पर भारत में ब्लास्ट के लिए शहरों को चिन्हित करना था।

फाइल फोटोः सोशल मीडिया
फाइल फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने मंगलवार को देश के कई राज्यों में छापेमारी के बाद पाकिस्तान के एक बड़े आतंकी मॉड्यूल का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में जांच एजेंसियों ने पाक प्रशिक्षित दो आतंकियों समेत 6 लोगों को गिरफ़्तार किया गया है। पकड़े गए संदिग्धों की निशानदेही पर पुलिस ने उत्तर प्रदेश, दिल्ली और महाराष्ट्र से भारी मात्रा में विस्फोटक और हथियार भी बरामद किए हैं।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल के अनुसार गिरफ्तार सभी संदिग्ध भारत में पाकिस्तान के आतंकी मॉड्यूल को ऑपरेट कर रहे थे और देश भर में लक्षित हत्याओं और विस्फोटों को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र और दिल्ली में छापेमारी के बाद गिरफ्तार कुल 6 संदिग्धों में से दो को बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए पाकिस्तान में विशेष ट्रेनिंग दी गई थी। आरोपियों ने बताया कि इनके साथ 14 लोग बंगला बोलने वाले थे। उन्हें एक फार्म हाउस में हथियारों की ट्रेनिंग दी गई।


दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल के स्पेशल सीपी नीरज ठाकुर ने बताया कि खुफिया एजेंसियों से इस आतंकी मॉड्यूल की जानकारी मिली थी। जांच में पता चला कि इनका नेटवर्क कई राज्यो में फैला है, जिसके बाद महाराष्ट्र के रहने वाले एक आतंकी को कोटा से गिरफ्तार किया गया, 3 संदिग्धों को यूपी एटीएस की मदद से गिरफ्तार किया गया, जबकि दो संदिग्ध दिल्ली से पकड़े गए हैं। इनमें से 2 को मस्कट ले जाया गया था, जहां से बोट के जरिए उन्हें पाकिस्तान ले जाकर प्रशिक्षित किया गया था।

स्पेशल सीपी नीरज ठाकुर ने बताया कि इस आतंकी मॉड्यूल का कनेक्शन डी कंपनी से बताया जा रहा है। जांच में पता चला कि उन्होंने 2 टीमें बनाईं- एक को दाऊद इब्राहिम के भाई अनीस इब्राहिम द्वारा समन्वित किया जा रहा था, इसे सीमा पार से भारत में हथियार लाने और उन्हें यहां छुपाने का काम सौंपा गया था। दूसरी टीम का काम हवाला के माध्यम से धन की व्यवस्था करना था। एक आरोपी लाला पकड़ा गया है, जो अंडरवर्ल्ड का आदमी है। एक और टीम का काम भारत में त्योहारों के मौके पर देश भर में ब्लास्ट के लिए शहरों को चिन्हित करना था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia