हरियाणा एसटीएफ को बड़ी कामयाबी, बहादुरगढ़ से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के पांच सदस्य गिरफ्तार

हरियाणा पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक बड़ी कार्रवाई में सोमवार को बहादुरगढ़ शहर से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया, जिनमें कुख्यात लग्जरी कार चोर मनोज बक्करवाला भी शामिल है।

फोटो: ANI
फोटो: ANI
user

नवजीवन डेस्क

हरियाणा पुलिस के स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) ने एक बड़ी कार्रवाई में सोमवार को बहादुरगढ़ शहर से लॉरेंस बिश्नोई गिरोह के पांच सदस्यों को गिरफ्तार किया, जिनमें कुख्यात लग्जरी कार चोर मनोज बक्करवाला भी शामिल है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों में चिराग शामिल है, जो दक्षिण हरियाणा में नशीली दवाओं का कारोबार करता था और टीनू भिवानी का छोटा भाई है, जिसे सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में गिरफ्तार किया गया था।

गिरफ्तार किए गए अन्य आरोपियों में राजस्थान के बाड़मेर निवासी प्रकाश बाड़मेर, पिंजौर (हरियाणा) के अमित और पंजाब के जीरकपुर निवासी संजय शामिल हैं। एसटीएफ ने गुप्त सूचना पर कार्रवाई करते हुए बहादुरगढ़ बाईपास के पास जाल बिछाया और पांचों को पकड़ लिया।


पुलिस अधीक्षक, सुमित कुमार ने कहा कि आरोपी बिश्नोई गिरोह के सक्रिय सदस्य थे और गिरोह को लग्जरी वाहन और ड्रग्स की आपूर्ति करते थे। ये गिरोह को दिल्ली से हरियाणा और पंजाब में हथियार सप्लाई करने के अलावा रंगदारी की कॉल भी करते हैं।

आरोपियों को तब गिरफ्तार किया गया जब वे चोरी की इनोवा और स्कॉर्पियो वाहनों में दिल्ली से हरियाणा में प्रवेश कर रहे थे। आरोपी बक्करवाला और अन्य गिरफ्तार बदमाश कुख्यात गैंगस्टर टीनू भिवानी के जरिए लॉरेंस बिश्नोई और बिश्नोई गैंग के अहम सदस्य संपत नेहरा के संपर्क में आए थे।


पूछताछ के दौरान बक्करवाला ने खुलासा किया कि बिश्नोई गिरोह को हथियार और ड्रग्स मुहैया कराने के अलावा लग्जरी कारों की चोरी का भी वह आदतन अपराधी रहा है। वह अब तक अलग-अलग राज्यों से सैकड़ों लग्जरी गाड़ियां चुरा चुका है।

वह कई बार गिरफ्तार भी हो चुका है और पुलिस को चकमा देकर फरार हो चुका है। उसके खिलाफ दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और पंजाब में कई मामले दर्ज हैं। इसके अलावा बक्करवाला अब तक करीब 10 साल से जेल में बंद रहा है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;