बिहार: सीएम नीतीश के गृह जिले में बड़ी मात्रा में हथियार और गोली बरामद, 3 तस्कर गिरफ्तार

बिहार के नालंदा जिले के राजगीर थाना क्षेत्र से विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और स्थानीय पुलिस बल ने छापेमारी कर तीन हथियार तस्करों को भारी मात्रा में हथियार और गोली (कारतूस) के साथ गिरफ्तार किया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के नालंदा जिले के राजगीर थाना क्षेत्र से विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और स्थानीय पुलिस बल ने छापेमारी कर तीन हथियार तस्करों को भारी मात्रा में हथियार और गोली (कारतूस) के साथ गिरफ्तार किया है। पुलिस ने यह कार्रवाई तब की जब तस्कर हथियार की आपूर्ति कर रहे थे। एसटीएफ के पुलिस अधीक्षक नीलेश कुमार ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि कुछ हथियार तस्कर राजगीर कुंड के पास हथियारों की एक बड़ी खेप आपूर्ति करने वाले हैं। इसी सूचना के आधार पर पुलिस इस क्षेत्र में नजर बनाई हुई थी।

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि औरंगाबाद जिले के दाउदनगर निवासी अनिल सिंह और नवादा जिले के नारदीगंज निवासी प्रभात कुमार जैसे ही राजगीर थाना के बकसू गांव निवासी विजय कुमार को कारतूस की बड़ी खेप की आपूर्ति कर रहे थे, उसी समय एसटीएफ और पुलिस की संयुक्त टीम ने तीनों को दबोच लिया।


कुमार ने बताया कि तस्कर मोजे में 1000 कारतूस रख कर आपूर्ति करने के लिए लाए थे। इन तीनों की गिरफ्तारी के बाद तस्कर विजय के घर की तलाशी ली गई जहां से 2 पिस्तौल और मैग्जीन भी बरामद किया गया। इन तस्करों के पास से दो बाइक और चार मोबाइल फोन भी बरामद किए गए हैं। उन्होंने बताया कि विजय कुमार नालंदा, नवादा, शेखपुरा ,पटना समेत अन्य जिलों में भी हथियार और कारतूस की आपूर्ति करता है।

उल्लेखनीय है कि बिहार में ग्राम पंचायत चुनाव चल रहे हैं। पुलिस ने आशंका जाहिर करते हुए कहा कि पंचायत चुनाव को लेकर कारतूस की खेप मंगाई गई हो सकती है। गिरफ्तार तस्करों की निशानदेही पर टीम द्वारा अभी और अन्य जगहों पर छापेमारी कर रही है तथा गिरफ्तार तस्करों से पूछताछ की जा रही है। उल्लेखनीय है कि बुधवार को जमुई में भी एक मिनी गन फैक्ट्री का पुलिस ने भंडाफोड़ किया था।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia