दिल्ली में लापता महिला जज का शव भाई के घर लटका मिला, मौके से तीन सुसाइड नोट बरामद

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि 27 मई को रात साढ़े 10 बजे, उन्हें जज के पति का फोन आया जिन्होंने पुलिस को सूचित किया कि उनकी पत्नी लापता है। पुलिस ने कहा कि बेनीवाल ने हमें बताया कि उनकी पत्नी सुबह करीब 11.30 बजे मालवीय नगर बाजार गई थी और घर वापस नहीं आई।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

राजधानी दिल्ली में 27 मई को लापता हुईं साकेत कोर्ट की 42 वर्षीय महिला जज का शव दक्षिणी दिल्ली के राजपुर इलाके में उनके भाई के घर में छत से फंदे से लटका पाया गया है। दिल्ली पुलिस को मौके से तीन सुसाइड नोट मिले हैं। मृतका साकेत कोर्ट आवासीय परिसर में अपने जज पति अशोक बेनीवाल के साथ रहती थीं, जिन्होंने उनके लापता होने की शिकायत दर्ज कराई थी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि 27 मई को रात साढ़े 10 बजे, उन्हें न्यायाधीश के पति का फोन आया जिन्होंने पुलिस को सूचित किया कि उनकी पत्नी लापता है। पुलिस ने कहा कि बेनीवाल ने हमें बताया कि उनकी पत्नी सुबह करीब 11.30 बजे मालवीय नगर बाजार गई थी और घर वापस नहीं आई। श्रीमती बेनीवाल की गुमशुदगी की रिपोर्ट साकेत पुलिस थाने में दर्ज की गई और जांच शुरू की गई।


पुलिस ने आसपास के इलाके के बाहर लगे सीसीटीवी फुटेज को खंगाला। उस दौरान एक फुटेज में एक ऑटो रिक्शा की पहचान हुई। पुलिस ने इनपुट पर काम किया और रघुबीर नगर निवासी उसके ड्राइवर की पहचान की। पुलिस की एक टीम उसके घर गई ओर उससे लापता महिला जज के बारे में पूछताछ की। ऑटो चालक ने पुलिस को बताया कि उसने उसे मैदान गढ़ी इलाके के राजपुर खुर्द में छोड़ दिया था।

पुलिस ने जज के पति से संपर्क किया। उन्होंने बताया कि वहां उनकी पत्नी का भाई रहता है। इसके बाद जज पुलिस टीम के साथ राजपुर खुर्द पहुंचे। उनके भाई का घर अंदर से बंद मिला। पुलिस ने कहा कि लोहे की ग्रिल तोड़ने के बाद दरवाजा खोला गया। पुलिस टीम अंदर पहुंची तो महिला जज का शव पंखे से लटका पाया।

पुलिस ने बताया कि यह पहली मंजिल का फ्लैट खाली था। दूसरी मंजिल पर उसके भाई का परिवार रहता है। मौके से तीन सुसाइड नोट भी मिले हैं। पुलिस ने शव को निकाला और पोस्टमार्टम के लिए एम्स ले गई और मामले की जांच शुरू कर दी है। महिला जज की आत्महत्या के सही कारणों का अभी तक पता नहीं चल पाया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia