मुंबई में अंबानी स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी, पुलिस ने गुजरात से फोन करने वाले को पकड़ा

गुजरात के मोरबी से गिरफ्तार आरोपी की पहचान 34 वर्षीय ड्राइवर विक्रम सिंह जाला के रूप में हुई है। प्रारंभिक जांच के अनुसार वह मीडिया में प्रसिद्धि पाना चाहता था और उसे लगा कि पुलिस जांच और गिरफ्तारी के बाद उद्योगपति मुकेश अंबानी भी उसे जान जाएंगे।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई पुलिस ने बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में अंबानी समूह के प्रतिष्ठित धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल को बम से उड़ाने की धमकी देने के आरोप में गुजरात के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। एहतियात के तौर पर धमकी मिलने के बाद बम निरोधक दस्ते ने पूरे परिसर की छानबीन की, लेकिन कुछ भी संदिग्ध नहीं मिला। एक शीर्ष अधिकारी ने गुरुवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त (डीसीपी) दीक्षित गेदाम (जोन 8) के अनुसार मंगलवार दोपहर बाद छात्रों के घर जाने के बाद स्कूल के लैंडलाइन पर दो कॉल आईं। कॉलर ने पहली बार शाम 4 बजे के बाद फोन किया और कहा कि उसने स्कूल परिसर में 'टाइम-बम' लगाया है और अचानक फोन डिस्कनेक्ट हो गया। कुछ मिनटों के बाद उसने फिर से फोन किया और धमकी को दोहराया।


इस पर स्कूल अधिकारियों ने पुलिस से संपर्क किया। डीसीपी गेदाम ने कहा कि आईपीसी की विभिन्न धाराओं के तहत शिकायत दर्ज की गई और 24 घंटे के भीतर कॉल करने वाले को ट्रैक करने के लिए तकनीक-इंटेल का उपयोग करते हुए अभियान शुरू किया गया था। डीसीपी ने कहा कि उसे गुजरात के मोरबी शहर में ट्रेस किया गया, जहां अधिकारियों की एक टीम पहुंची और उसे हिरासत में ले लिया। उसकी पहचान ड्राइवर के रूप में काम करने वाले 34 वर्षीय विक्रम सिंह जाला के रूप में हुई है। उसे गिरफ्तार किया गया और मुंबई लाया गया।

प्रारंभिक जांच के अनुसार आरोपी मीडिया में प्रसिद्धि प्राप्त करना चाहता था और उसे लगा कि पुलिस जांच और गिरफ्तारी के बाद उद्योगपति मुकेश अंबानी भी उसे जान पाएंगे। दूसरी कॉल में उसने खुद अपना पूरा नाम भी बताया और कहा कि कॉल के बाद पुलिस उसे पकड़ने आएगी, उसे जेल में डाल देगी, और मैं सोशल मीडिया पर प्रसिद्धि प्राप्त कर लूंगा।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */