दिल्ली हत्याकांड : साक्षी की हत्या के खुल रहे राज, साहिल ने 15 दिन पहले खरीदा था चाकू, लव ट्राएंगल...

हालांकि अभी तक साक्षी की हत्या के असली मकसद का पता नहीं चल पाया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी साहिल फ्रिज-एसी मरम्मत करने वाले मैकेनिक के रूप में काम करता है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

 दिल्ली के शाहबाद डेयरी इलाके में रविवार शाम अपनी 16 वर्षीय प्रेमिका की चाकू मारकर हत्या करने वाले साहिल से पूछताछ में खुलासा हुआ कि उसने कुछ दिन पहले ही उसकी हत्या की साजिश रची थी। दिल्ली पुलिस ने मंगलवार को यह जानकारी दी है। सूत्रों ने कहा कि साहिल ने प्रेमिका की हत्या के लिए 15 दिन पहले चाकू खरीदा था। सूत्रों ने कहा, पुलिस सीसीटीवी फुटेज के आधार पर आरोपी की तलाश करने की कोशिश कर रही थी, तो वहीं आरोपी साहिल ने पुलिस से बचने के लिए अपना फोन बंद कर लिया था और बुलंदशहर में अपनी चाची के यहां चला गया था।

सूत्रों के अनुसार, पीड़िता साक्षी उसके साथ संबंध जारी नहीं रखना चाहती थी और वह पिछले काफी दिनों से उसे नजरअंदाज कर रही थी। इस बीच, पुलिस की टीमें उसके सोशल मीडिया अकाउंट्स और अपराध में इस्तेमाल हथियार को भी खंगाल रही हैं, जिसे उसने रिठाला में फेंका था।

पुलिस लव ट्राएंगल की भी जांच कर रही है। सूत्रों ने कहा, साक्षी और साहिल ने 2021 में एक-दूसरे से बात करना शुरू किया था और अब वह प्रवीण से बात कर रही थी, जिसे वह साहिल से मिलने से पहले से जानती थी। साहिल फिर से प्रवीण से बात करने से खुश नहीं था।


हालांकि अभी तक साक्षी की हत्या के असली मकसद का पता नहीं चल पाया है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि आरोपी साहिल फ्रिज-एसी मरम्मत करने वाले मैकेनिक के रूप में काम करता है। साहिल ने शाहबाद डेयरी इलाके में जेजे कॉलोनी निवासी साक्षी को 20 से अधिक बार चाकू मारा था, इतना ही नहीं उसने उसे पत्थर से भी कुचला था।

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में नीले रंग की टी-शर्ट पहने साहिल लड़की को चाकू मारते हुए देखा जा सकता है। वीडियो में देखा जा सकता है कि लगभग सात से आठ लोग मौके पर मौजूद हैं और खड़े होकर वारदात को देख रहे हैं।

गहरे लाल रंग की शर्ट पहने एक आदमी बीच-बचाव करने की कोशिश करता है, लेकिन साहिल उसे दूर धकेल देता है। वीडियो में, साहिल लड़की को चाकू मारता रहता है, साथ ही आसपास खड़े लोगों को धमकी भी देता है, जिससे वे तितर-बितर हो जाते हैं।


छुरा घोंपने के बाद, साहिल ने लड़की को कई बार लात मारी और फिर उस पर पांच बार पत्थर से वार किया। वह फिर थोड़ी देर के लिए वहां से दूर हो जाता है और फिर वहीं ही लौट आता है। वीडियो के अनुसार, वह एक बार फिर से लड़की पर पत्थर से हमला करता है, उसे कई बार लात मारता है और फिर अंत में चला जाता है।

अधिकारी ने कहा, साक्षी अपने दोस्त के बेटे के जन्मदिन में शामिल होने जा रही थी, तभी साहिल ने उसे रोका और बेरहमी से उसकी हत्या कर दी। पीड़िता के पिता की शिकायत पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;