दिल्ली पुलिस ने बड़े आतंकी हमले को किया नकाम, आईईडी के साथ तीन गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल आतंकी हमले को अंजाम देने के फिराक में बैठे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि पकड़े गए ये शख्स पहले असम में एक मेले में टेस्ट अटैक करने वाले थे जिसके बाद उनके निशाने पर दिल्ली थी।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल आतंकी हमले को अंजाम देने के फिराक में बैठे तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि ये तीनों 'लोन वुल्फ अटैक' करने की साजिश रच रहे थे।डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने बताया कि पकड़े गए ये शख्स पहले असम में एक मेले में टेस्ट अटैक करने वाले थे जिसके बाद उनके निशाने पर दिल्ली थी।

स्पेशल सेल के डीसीपी कुशवाहा के मुताबिक, तीनों आरोपियों की पहचान इस्लाम, रंजीत अली और जमील के रूप में हुई है। जमाल 12वीं पास है, मुकद्दिर इस्लाम एक ड्राइवर है और फिश ट्रेडिंग का काम करता है जबकि रंजीत अली एक फिश ट्रेडिंग फर्म में मैनेजर के रूप में कार्यरत है। तीनों की उम्र 25 से 30 साल के बीच की बताई जा रही है।

तीनों आरोपियों के पास से हथियार और विस्फोटक पाउडर भी बरामद किए गए हैं। आईईडी बनाने के लिए इनके पास विस्फोटक पाउडर कहां से आया इस बारे में जांच जारी है। कहा जा रहा है कि ये तीनों आईएसआईएस से प्रेरित थे। और इनके पास से बरामद आईईडी भी आईएस के वीडियो में दिखाए जाने वाले ही हैं। हालंकि पुलिस का कहना है कि लगता है इन तीनों ने खुद ही हमलावर समूह बनाया था। पुलिस के मुताबिक, यह समूह पहले असम में एक मेले में हमला करने वाला था जिसके बाद ये दिल्ली के भीड़-भाड़ वाले इलाके को निशाना बनाने वाले थे।

डीसीपी ने कहा कि यह समूह 'लोन वुल्फ अटैक' का तरीका अपनाने वाला था। पाकिस्तान से कनेक्शन के बारे में सवाल होने पर उन्होंने कहा कि अभी इस बारे में तफ्तीश जारी है, ऐसे में कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं कहा जा सकता है।

लोकप्रिय
next