फडणवीस ने दिशा सालियान की मौत की SIT जांच के आदेश दिए, परिवार मुंबई पुलिस की जांच पर जता चुका है भरोसा

दिशा सालियन की 8 जून 2020 को मुंबई में एक इमारत की 14वीं मंजिल की बालकनी से गिरकर मौत हो गई थी। सालियन की मौत के एक हफ्ते बाद सुशांत राजपूत भी 14 जून 2020 को अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में लटके पाए गए थे, जिसमें सीबीआई की अंतिम जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

महाराष्ट्र में दिशा सालियान की मौत का मामला एक बार फिर से सुर्खियों में है। डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आज दिशा सालियान मौत की मामले में एसआईटी जांच के आदेश दिए हैं। हालांकि, रिपोर्ट के अनुसार, सालियान परिवार ने कहा है कि वह मुंबई पुलिस की जांच से पूरी तरह संतुष्ट है और उन्हें अपनी बेटी की मौत में किसी साजिश का संदेह नहीं है। ऐसे में माना जा रहा है कि यह देश विशुद्ध रूप से राजनीति से प्रेरित है।

महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस ने आज विधानसभा में कहा कि दिशा सालियान की मौत के मामले की एसआईटी जांच करेगी। अगर किसी के पास इस मामले में कोई सबूत है, तो वे इसे पुलिस को दे सकते हैं। फडणवीस ने कहा कि सालियान मामले की कभी भी सीबीआई द्वारा जांच नहीं की गई थी। केवल अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत मामले की सीबीआई द्वारा जांच की गई थी जिसमें एक कथित 'क्लोजर रिपोर्ट' थी, लेकिन सालियान मामले की निष्पक्ष तरीके से जांच की जाएगी।


बीजेपी विधायक नितेश राणे और बीएसएस विधायक भरत गोगावले द्वारा विधानसभा में सालियान की मौत का मुद्दा उठाए जाने और मामले की सीबीआई जांच की मांग के बाद डिप्टी सीएम ने मामले में एसआईटी जांच के आदेश दिए हैं। वहीं विपक्ष के नेता अजित पवार ने प्रतिक्रिया देते हुए सोशल मीडिया स्टार पूजा चव्हाण की मौत की जांच की मांग की, जिसमें बीएसएस नेता संजय राठौड़ का नाम फरवरी 2021 में सामने आया था।

नितेश राणे और निर्दलीय विधायक रवि राणा ने भी आदित्य ठाकरे के नार्को टेस्ट की मांग की है। राणे ने दावा किया कि सलियन मामले में सच्चाई सामने आनी चाहिए। यह अभी भी मुंबई पुलिस के पास है और सीबीआई द्वारा अभी तक इसकी जांच नहीं की गई है। अंतिम ऑटोप्सी रिपोर्ट भी अभी तक नहीं आई है और एक बुक के कई पेज बरामद नहीं हुए हैं। उन्होंने यह भी कहा कि सलियन इमारत से कैसे गिरी और उन्होंने आदित्य के नार्को-टेस्ट की मांग दोहराई।


गौरतलब है कि 8 जून 2020 को दिशा सालियन की एक इमारत की 14वीं मंजिल की बालकनी से गिरकर मौत हो गई थी। सालियन की मौत के एक हफ्ते बाद, सुशांत राजपूत भी 14 जून 2020 को अपने बांद्रा स्थित फ्लैट में लटके पाए गए थे और सीबीआई की अंतिम जांच रिपोर्ट का इंतजार है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;