उत्तर प्रदेश के नोएडा में ऑनलाइन सेक्स रैकेट चलाने वाले गिरोह का पर्दाफाश

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आरोपियों ने कबूल किया है कि वे लोगों से व्हाट्सएप नंबर के जरिए बात करते थे और सौदे की पुष्टि करने के बाद लड़कियों को कार से होटल, घर, फ्लैट, बंगले आदि भेज देते थे।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के नोएडा पुलिस ने ऑनलाइन बुकिंग के जरिए कॉल गर्ल की आपूर्ति करने वाले सेक्स रैकेट चलाने वाले एक गिरोह का भंडाफोड़ किया है। इस मामले में दो आरोपितों को गिरफ्तार किया गया है। इसमें फरार एक अन्य साथी की तलाश की जा रही है।

पुलिस द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, आरोपियों को नोएडा पुलिस की मानव तस्करी रोधी इकाई (एएचटीयू) ने सेक्टर-58 थाना क्षेत्र के एक गेस्ट हाउस के पास से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के कब्जे से एक कार, तीन मोबाइल फोन और 24,930 रुपये नकद बरामद किए हैं।

पुलिस अधिकारियों के अनुसार, आरोपियों ने कबूल किया है कि वे लोगों से व्हाट्सएप नंबर के जरिए बात करते थे और सौदे की पुष्टि करने के बाद लड़कियों को कार से होटल, घर, फ्लैट, बंगले आदि भेज देते थे। अपने ग्राहकों से आरोपी नकद में पैसे वसूला करता था। दोनों आरोपी ग्राहकों के आधार पर 5,000 रुपये से 20,000 रुपये के बीच चार्ज करते थे, जिसमें लड़कियों को उनका हिस्सा दिया जाता था।

शनिवार को एएचटीयू की टीम ने रविवार के लिए दो लड़कियों की ऑनलाइन बुकिंग करते हुए सेक्स रैकेट की जानकारी हासिल करने के लिए ग्राहक बनकर खुद को गेस्ट हाउस के सामने बुलाया। उसी समय दोनों आरोपी लड़कियों को अपनी कार में छोड़ने आए थे। हालांकि, एएचटीयू ने आरोपी दोनों को पकड़ने के लिए पहले ही जाल बिछा दिया था। योजना के तहत दोनों आरोपियों को तत्काल गिरफ्तार कर लिया गया।


पुलिस उपायुक्त (डीसीपी), महिला एवं बाल सुरक्षा, वृंदा शुक्ला ने कहा,'' पुलिस को कुछ दिन पहले एक विशेष संख्या के बारे में जानकारी मिली थी जिसके माध्यम से लड़कियों को वेश्यावृत्ति के लिए ऑनलाइन आपूर्ति की जाती थी। आवश्यक जानकारी प्राप्त करने पर हमारी एएचटीयू टीम ने जाल बिछाया और आरोपी दोनों से बात करने के बाद उन्हें एक निश्चित स्थान पर बुलाया जहां से उन्हें गिरफ्तार किया गया।''

उन्होंने बताया कि पुलिस ने दो लड़कियों को भी हिरासत में लिया है जिनसे पूछताछ की जा रही है। इनमें एक लड़की नेपाल की रहने वाली है जबकि दूसरी लड़की कोलकाता की रहने वाली है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia