लखनऊ में अतीक की तरह मुख्तार के करीबी की हत्या, वकील की ड्रेस में आए अपराधी ने कोर्ट रूम में मारी गोली

मृतक की पहचान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के गैंगस्टर संजीव माहेश्वरी के रूप में हुई है। गोली लगने पर संजीव की मौके पर ही मौत हो गई। संजीव माहेश्वरी बीजेपी नेता ब्रह्मदत्त दिवेदी की हत्या समेत कई दूसरे मामलों में आरोपी था और इस समय लखनऊ की जेल में बंद था।

मुख्तार के करीबी गैगस्टर की कोर्ट परिसर में  हत्या
मुख्तार के करीबी गैगस्टर की कोर्ट परिसर में हत्या
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ अतीक-अशरफ हत्याकांड की तरह मुख्तार अंसारी के करीबी गैंगस्टर संजीव जीवा महेशवरी की कोर्ट परसिर में पुलिस की मौजूदगी में गोली मारकर हत्या कर दी गई है। बताया जा रहा है कि हमलावर वकील की ड्रेस में आया था। वहीं अतीक की हत्या में हमलावर पत्रकार बनकर आए थे। कोर्ट रूम में भारी सुरक्षा के बीच हुई वारदात से वकीलों में काफी गुस्सा है। नाराज वकील धरने पर बैठ गए और पुलिस के खिलाफ नारेबाजी कर रहे हैं।

मिली जानकारी के अनुसार,  राजधानी लखनऊ के वजीरगंज थाना क्षेत्र में सिविल कोर्ट परिसर में पेशी के लिए मुख्तार अंसारी के करीबी गैंगस्टर संजीव की वकील की वेश में आए अपराधी ने कोर्ट रूम में ही गोली मारकर हत्या कर दी। अपराधी वकील की ड्रेस पहनकर आया था और उसने कोर्ट में घुसकर वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने बताया कि इस घटना में दो पुलिस जवानों और एक बच्चे को भी चोट आई है। फिलहाल, घटनास्थल पर वकीलों में रोष देखा जा रहा है। कोर्ट में भारी पुलिस बल मौजूद है।


मृतक की पहचान पश्चिमी उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के रहने वाले कुख्यात गैंगस्टर संजीव जीवा माहेश्वरी के रूप में हुई है। गोली लगने पर संजीव की मौके पर ही मौत हो गई। संजीव माहेश्वरी बीजेपी नेता ब्रह्मदत्त दिवेदी की हत्या समेत कई दूसरे मामलों में आरोपी था। संजीव इस वक्त यूपी की लखनऊ जेल में बंद था।

बताया जा रहा है कि संजीव माहेश्वरी सीधे तौर पर मुख्तार अंसारी के साथ जुड़ा था। वह मुख्तार का शूटर रहा था। उसका इसका नाम चर्चित कृष्णानंद राय हत्याकांड में भी सामने आया था। फिलहाल, घटनास्थल पर इस समय भारी पुलिस बल मौजूद है। पुलिस के आलाधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं। इधर कोर्ट परिसर में ऐसी वारदात होने से वकीलों में भी गुस्सा है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


/* */