बेटियों के लिए क्रबगाह बना यूपी! अब शाहजहांपुर में खेत में मिला 4 वर्षीय बच्ची का शव, दूसरी की हालत गंभीर

उत्तर प्रदेश में बेटियों के खिलाफ अपराध में कमी होती नहीं दिख रही है। ऐसा कोई दिन नहीं गुजरता जब किसी मासूम की शव मिलने की घटना सामने न आई हो! ऐसे में अगर यूपी को बेटियों के लिए कब्रगाह कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा।

फोटो : IANS
फोटो : IANS
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में बेटियों के खिलाफ अपराध में कमी होती नहीं दिख रही है। ऐसा कोई दिन नहीं गुजरता जब किसी मासूम की शव मिलने की घटना सामने न आई हो! ऐसे में अगर यूपी को बेटियों के लिए कब्रगाह कहा जाए तो शायद गलत नहीं होगा। अब प्रदेश के शाहजहांपुर जिले में एक सरसों के खेत में चार साल की एक मासूम का शव मिला है, जबकि एक अन्य लड़की बेहोशी की हालत में मिली। पुलिस ने यह जानकारी दी। दोनों लड़कियां चचेरी बहनें हैं और सोमवार को लापता हो थीं।

करीब 7 साल की घायल लड़की को तुरंत स्थानीय पुलिस ने अस्पताल पहुंचाया, जहां से उसे बरेली मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया। पुलिस ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि आरोपी लड़कियों को मरा समझकर वहां से चलते बने। लड़कियां अपने घर के बाहर से गायब हो गईं, जहां वे सोमवार शाम को खेल रही थीं। घटना खिजरपुर गांव की बताई गई है।

जब उनके परिवार के सदस्यों ने स्थानीय लोगों के साथ मिलकर उनकी तलाश शुरू की तो उनमें से एक लड़की का शव सरसों के खेत में पड़ा मिला। पुलिस को जल्द ही दूसरी लड़की का पता लगाने के लिए बुलाया गया जो बाद में पास के एक गन्ने के खेत में मिली।

इंस्पेक्टर जनरल राजेश कुमार ने कहा कि चार साल की बच्ची जो मृत पाई गई, उसकी गर्दन पर चोट के निशान थे जबकि दूसरी की हलात गंभीर है।


पुलिस अधीक्षक एस.आनंद ने कहा, "दो बहनें लापता हो गई थीं। एक बहन का शव मिला है, दूसरी बहन का शव घायल हालत में मिला है।"

उन्होंने कहा, "घायल लड़की को इलाज के लिए बरेली मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है। लड़की के होश में आने के बाद ही चीजें स्पष्ट होंगी। इलाके के लोगों से जानकारी एकत्र की जा रही है। पुलिस स्टेशन में कई लोगों से पूछताछ की जा रही है।"

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय
next