दिल्ली में अवैध हथियार की तस्करी करने वाला गिरफ्तार, 9 देशी पिस्तौल और कारतूस से भरा बैग बरामद

दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों की आपूर्ति में सक्रिय रूप से शामिल एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने मंगलवार को दी। आरोपी की पहचान शेख सफीकुल उर्फ सैकुल उर्फ कैता के रूप में हुई है।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली पुलिस ने अवैध हथियारों की आपूर्ति में सक्रिय रूप से शामिल एक अपराधी को गिरफ्तार किया है। इसकी जानकारी एक अधिकारी ने मंगलवार को दी। आरोपी की पहचान शेख सफीकुल उर्फ सैकुल उर्फ कैता के रूप में हुई है। उसके खिलाफ दिल्ली एनसीआर के कई थानों में डकैती, हत्या के प्रयास, आपराधिक हमले और सरकारी अधिकारियों पर गोली चलाने, झपटमारी, घर में सेंधमारी, चोरी आदि के 30 मामले दर्ज हैं।

पुलिस उपायुक्त (बाहरी उत्तर) बृजेंद्र कुमार यादव ने कहा कि भलस्वा डेयरी इलाके में आरोपी शेख सफीकुल की मौजूदगी के संबंध में एक खूफिया सूचना मिली थी। इसके बाद एक टीम गठित की गई, जिसने आरोपी को भलस्वा डेयरी बस स्टैंड से एक देशी पिस्तौल के साथ पकड़ लिया।


पूछताछ के दौरान आरोपी ने खुलासा किया कि वह अवैध हथियारों की सप्लाई में शामिल है और आज ही वह इलाके के अपने साथियों और अपराधियों को हथियार देने जा रहा था। डीसीपी ने कहा, आरोपी ने 9 देशी पिस्तौल और .315 बोर और .32 बोर के 14 जिंदा कारतूस से भरा एक बैग छिपाया हुआ था।

भलस्वा डेयरी थाने की पुलिस ने आर्म्स एक्ट की धारा 25, 54 और 59 के तहत मामला दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia