रांची में हाई सिक्योरिटी वाले इलाके में शिबू सोरेन के आवास के सामने अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, दो जख्मी

जिस स्थान पर यह वारदात हुई है, वहां से महज 200-300 मीटर पर रांची के डीसी और एसएसपी के आवास हैं। राज्यपाल और सीएम के आवास भी घटनास्थल से महज एक किलोमीटर की दूरी पर हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

रांची के मोरहाबादी में हाई सिक्योरिटी वाले इलाके में गुरुवार की दोपहर ढाई बजे अपराधियों की अंधाधुंध फायरिंग में कार पर सवार एक युवक की मौत हो गयी, जबकि दो अन्य घायल हो गये। मारे गये युवक का नाम कालू लामा बताया जा रहा है, जो पुलिस फाइल में हिस्ट्रीशीटर है। यह वारदात झारखंड मुक्ति मोर्चा के सुप्रीमो और पूर्व मुख्यमंत्री शिबू सोरेन के आवास से महज 50 मीटर की दूरी पर हुई है। यह बेहद भीड़भाड़ और हाई सिक्योरिटी वाला इलाका है।

रांची में हाई सिक्योरिटी वाले इलाके में शिबू सोरेन के आवास के सामने अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत, दो जख्मी

गोलीबारी में घायल हुए युवकों के नाम राजू लामा और बब्बन विश्वकर्मा हैं। राजू लामा गोलीबारी में मारे गये कालू लामा का भाई बताया जा रहा है। पुलिस ने बताया कि तीनों लोग एक कार पर सवार जा रहे थे, तब स्कूटी पर सवार तीन लोगों ने उनपर अचानक फायरिंग शुरू कर दी। तीनों घायलों को गंभीर अवस्था में रिम्स में भर्ती कराया गया, जहां कालू लामा ने दम तोड़ दिया। घटना के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची। अपराधियों की धरपकड़ की कोशिश की जा रही है।

इस बीच मारे गये युवक के परिजनों ने रिम्स में मीडिया से बातचीत में आरोप लगाया कि कालू की हत्या पुलिस के इशारे पर हुई है। इनपर गोली चलाने वालों में एक दारोगा का पुत्र भी शामिल है। इधर पुलिस का कहना है कि कालू लामा कई आपराधिक घटनाओं में संलिप्त रहा है। वह कई बार जेल भी गया था। यह वारदात आपराधिक गिरोहों की आपसी रंजिश का परिणाम हो सकती है। मामले की जांच चल रही है। अपराधी शीघ्र गिरफ्तार कर लिये जायेंगे।


बता दें कि जिस स्थान पर यह वारदात हुई है, वहां से महज 200-300 मीटर पर रांची के डीसी और एसएसपी के आवास हैं। राज्यपाल और सीएम के आवास भी घटनास्थल से महज एक किलोमीटर की दूरी पर हैं। मोरहाबादी में 24 घंटे पुलिस बलों की तैनाती रहती थी। ऐसे में हाई सिक्योरिटी वाले इलाके में दिनदहाड़े इस तरह की वारदात से दहशत फैल गयी है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia