कंझावला कांडः अंजलि की दोस्त नहीं थी निधि, मां ने किया दावा, साजिश में शामिल होने की जताई आशंका

अंजलि के परिवार के आरोपों को उस मीडिया रिपोर्ट से बल मिलता है जिनमें दावा किया गया है कि निधि अपनी मां के साथ नहीं रहती थी और घटना वाली रात जब वह अपने घर पहुंची तो सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि कोई व्यक्ति उसे छोड़ने आया था।

फोटोः IANS
फोटोः IANS
user

नवजीवन डेस्क

देश को हिला देने वाले दिल्ली के कंझावला कांड में मृतका अंजलि की मां ने उसकी कथित सहेली निधि पर गंभीर आरोप लगाए हैं। उन्होंने पुलिस और निधि के दावों को गलत ठहराते हुए कहा कि निधि उनकी बेटी की दोस्त नहीं थी। उनका कहना है कि उनकी बेटी कभी शराब नहीं पीती थी और उन्होंने कभी उसे नशे की हालत में नही देखा। उन्होंने निधि के इस कांड में शामिल होने की आशंका जाहिर करते हुए उस पर हत्या का केस चलाने की मांग की है।

निधि से कभी नहीं मिलीं अंजलि की मां

परिवार ने निधि के एक और दावे को गलत बताया है, जिससे निधि पर सवाल उठते हैं। निधि ने अपने बयान में कहा है कि वह होटल जाने से पहले अंजलि के घर गई थी, लेकिन अंजलि की मां ने साफ तौर कहा है कि वह निधि को जानती ही नहीं हैं और उससे कभी नहीं मिलीं हैं। परिवार ने सीधे तौर पर आरोप लगाया है कि अंजलि की हत्या हुई है और कहीं न कहीं इस सब में निधि भी शामिल थी।


निधि के खुद के दावे पर उठे सवाल

इधर अंजलि के परिवार के आरोपों को उस मीडिया रिपोर्ट से बल मिलता है जिनसे खुलासा हुआ है कि निधि अपनी मां के साथ नहीं रहती थी और घटना वाली रात जब वह अपने घर पहुंची तो सीसीटीवी फुटेज में दिख रहा है कि कोई व्यक्ति उसे छोड़ने आया था। जबकि निधि का दावा था कि हादसे के बाद वह सीधे अपने घर चली गई थी और कोई उसके साथ नहीं था। निधि के सामने आए सीसीटीवी फुटेज में साफ दिख रहा है कि निधि भागते हुए अपने घर के अंदर आती है। वह उस रात करीब ढाई बजे घर पहुंची थी।

निधि ने अंजलि के शराब पीने का दावा किया था

इससे पहले घटना के दो दिन बाद सामने आई निधि ने मंगलवार को अंजलि के अंतिम संस्कार के बाद सामने आकर दावा किया कि हादसे के वक्त वह अंजलि के साथ थी और हादसे के बाद डर के मारे वहां से भाग गई थी और किसी को कुछ नहीं बताया था। उसने एक और सनसनीखेज खुलासा करते हुए दावा किया कि उस रात अंजलि ने शराब पी रखी था और वह नशे में थी। हालांकि खुद निधि के बयानों पर सवाल खड़े हो गए हैं।

इसे बी पढ़ेंः कंझावला केसः ये हैं वो सुलगते सवाल जिनसे भाग रही है दिल्ली पुलिस, आखिर क्यों हो रही है लीपापोती की कोशिश!


निर्भया की मां ने की सही से जांच की मांग

इस बीच दिल्ली के साथ पूरे देश को दहला देने वाले निर्भया कांड की पीड़िता की मां आशा देवी ने मामले में इंसाफ की मांग की है। उन्होंने कहा कि मैं अधिकारियों से मामले की जांच करने और परिवार को आर्थिक रूप से समर्थन देने का अनुरोध करती हूं। जल्द से जल्द परिवार के सदस्य को नौकरी दी जाए। मैं किसी पर आरोप नहीं लगाती लेकिन उस लड़की (निधि) ने अपने बयान में जो कहा है मैं उसका समर्थन नहीं करती हूं।

बता दें कि नए साल के पहले दिन रविवार को तड़के दिल्ली के सुल्तानपुरी इलाके कंझावाला क्षेत्र में एक कार के स्कूटी को टक्कर मारने के बाद अंजलि कार के नीचे फंसकर सुल्तानपुरी से कंझावला तक लगभग 12 किमी तक घिसटती चली गई, जिससे उसकी मौत हो गई। कार के साथ ही उसमें सवार पांच लोगों को गिरफ्तार कर लिया गया है, जो फिलहाल पुलिस हिरासत में हैं। मंगलवार शाम पोस्टमॉर्टम के बाद अंजलि का शव परिजनों को सौंपा गया था, जिसके बाद देर शाम उसका अंतिम संस्कार कर दिया गया।

इसे भी पढ़ेंः कंझावाला केसः भारी सुरक्षा के बीच अंजलि का अंतिम संस्कार, पुलिस ने परिवार के अलावा किसी को भाग नहीं लेने दिया

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;