चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड का मुख्य आरोपी शिमला से गिरफ्तार, कैंपस में छात्रों का प्रदर्शन जारी

इस घटना के खिलाफ यूनिवर्सिटी कैंपस में सैकड़ों की संख्या में छात्र प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्र न्याय की मांग के साथ दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रही हैं। फिलहाल चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में अगले दो दिनों के लिए छात्रों के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया है।

फोटोः वीडियोग्रैब
फोटोः वीडियोग्रैब
user

नवजीवन डेस्क

चंडीगढ़ विश्वविद्यालय वीडियो लीक मामले के मुख्य आरोपी को रविवार को हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला से पकड़ लिया गया है। हिमाचल प्रदेश के डीजीपी ने ट्वीट कर इसकी पुष्टि की है। देर रात शिमला पुलिस ने आरोपी को पंजाब पुलिस को सौंपा दिया है। यह वही लड़का है कि जिसे चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी के गर्ल्स हॉस्टल में रहने वाली उसकी गर्लफ्रेंड छात्राओं का नहाते वक्त वीडियो और फोटो लेकर भेजा करती थी।

पंजाब के मोहाली जिले में चंडीगढ़ विश्वविद्यालय में शनिवार रात को उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब पता चला कि एक छात्रा ने गर्ल्स हॉस्टल की कई छात्रों के अश्लील वीडियो और फोटो ऑनलाइन लीक कर दिए हैं। छात्रा को पुलिस ने फौरन गिरफ्तार कर लिया था। उसने बताया कि उसने शिमला में अपने पुरुष मित्र को कुछ नग्न तस्वीरें और वीडियो भेजे थे और ये लीक हो गए थे।


इस घटना के सामने आने के बाद यूनिवर्सिटी की कई छात्राओं द्वारा आत्महत्या की कोशिशों की खबर आ रही है। हालांकि यूनिवर्सिटी के प्रो-चांसलर आरएस. बावा ने एक बयान में कहा, "अन्य छात्राओं द्वारा शूट किए गए आपत्तिजनक वीडियो की सभी अफवाहें पूरी तरह से झूठी और निराधार हैं। कैंपस की किसी छात्रा ने सुसाइड नहीं किया है और ना ही किसी ने ऐसा प्रयास किया है।

वहीं इस घटना के खिलाफ मोहाली में यूनिवर्सिटी कैंपस में सैंकड़ों की संख्या में छात्र और छात्राएं विरोध-प्रदर्शन कर रहे हैं। छात्राएं न्याय की मांग के साथ दोषियों पर सख्त कार्रवाई की मांग कर रही हैं। फिलहाल मोहाली में यूनिवर्सिटी में अगले दो दिनों के लिए छात्रों के लिए अवकाश घोषित कर दिया गया है। लेकिन यूनिवर्सिटी कैंपस में तनाव का माहौल है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;