अपराध

मुजफ्फरपुर बालिका गृह कांड में नीतीश के कई मंत्री थे शामिल, सरकार को बर्खास्त करें राज्यपाल: तेजस्वी  

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जोरदार हमला बोला है। तेजस्वी ने कहा कि नीतीश कुमार में अगर शर्म बची है तो उन्हें मुजफ्फरपुर बालिका आवास गृह कांड में माफी मांगनी चाहिए।

फोटो: सोशल मीडिया

आईएएनएस

बिहार के मुजफ्फरपुर बालिका आवास गृह यौन उत्पीड़न मामले में मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर और उसके सहयोगियों द्वारा 11 लड़कियों की कथित रूप से हत्या किए जाने के केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) द्वारा सर्वोच्च न्यायालय में हलफनामा दाखिल किए जाने के बाद विपक्ष ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को आड़े हाथों लेते हुए राज्यपाल से वर्तमान सरकार को बर्खास्त करने की मांग की है।

बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने शनिवार को पत्रकारों से बात करते हुए कहा कि नीतीश कुमार में अगर शर्म बची है तो उन्हें मुजफ्फरपुर बालिका आवास गृह कांड में माफी मांगनी चाहिए। उन्होंने वर्तमान सरकार की तुलना 'राक्षस राज' से की।

बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी ने राज्यपाल से नीतीश सरकार को बर्खास्त करने की मांग करते हुए ट्वीट किया, "हम राज्यपाल से अनुरोध करते है कि मुजफ्फरपुर दुष्कर्म कांड में नीतीश सरकार की पूर्ण संलिप्तता पाए जाने के बाद इस अनैतिक एवं व्यभिचारी नीतियों और कुछेक दुराचारी मंत्रियों से युक्त सरकार को तत्काल प्रभाव से बर्खास्त करे तभी बिहार की माताएं और बहन-बेटी सुरक्षित रह सकेंगी।"

आरजेडी के नेता तेजस्वी ने एक अन्य ट्वीट में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशना सााधते हुए कहा, "ज्ञानी, ध्यानी और प्रवचनकर्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी आज फिर बिहार आ रहे हैं लेकिन इस घिनौने कृत्य पर उनकी जुबान नहीं खुलेगी, क्योंकि उनके मित्र नीतीश कुमार और भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के कई मंत्री इस जनबलात्कार कांड में संलिप्त हैं। सीबीआई के अंतरिम निदेशक को इन दुष्कर्मियों को बचाने के लिए ही सजा मिली थी।"

बता दें कि सीबीआई ने शुक्रवार को सर्वोच्च न्यायालय में दिए हलफनामे में कहा है कि जांच के दौरान दर्ज पीड़ितों के बयानों में 11 लड़कियों के नाम सामने आए हैं, जिनकी ब्रजेश ठाकुर और उनके सहयोगियों ने कथित रूप से हत्या की थी।

लोकप्रिय