NCR का सबसे बड़ा गैंगस्टर दीपक बॉक्सर लाया गया भारत, मेक्सिको में FBI की मदद से हुआ था गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी एच.जी.एस. धालीवाल ने कहा कि गृह मंत्री के निर्देश पर भगोड़ों पर कार्रवाई की गई है। यह एक बड़ी कामयाबी है कि समन्वित एक्शन से पहली बार मैक्सिको जैसी जगह से अपराधी को लाया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

गैंगस्टर दीपक बॉक्सर को गिरफ्तार करने के बाद बुधवार सुबह मैक्सिको से दिल्ली एयरपोर्ट लाया गया। दिलीप बॉक्सर को लाने वाली फ्लाइट बुधवार सुबह करबी 4:40 बजे आईजीआई एयरपोर्ट पर लैंड हुई। इसके बाद दिल्ली पुलिस ने एफबीआई के अधिकारियों से दीपक को अपनी हिरासत में ले लिया।

दिल्ली पुलिस के स्पेशल सीपी एच.जी.एस. धालीवाल ने कहा कि गृह मंत्री के निर्देश पर भगोड़ों पर कार्रवाई की गई है। यह एक बड़ी कामयाबी है कि समन्वित एक्शन से पहली बार मैक्सिको जैसी जगह से (अपराधी को) लाया गया है। कई महीनों से दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल इसका (गैंगस्टर दीपक बॉक्सर) पीछा कर रही थी। दिल्ली-एनसीआर में इससे बड़ा अभी कोई और गैंगस्टर नहीं है। इस पर कई टीमों ने काम किया है।


स्पेशल सेल के 5 अधिकारी दीपक बॉक्सर को लेने गए थे। बताया जा रहा है कि गैंगस्टर दीपक बॉक्सर जाली पासपोर्ट पर मेक्सिको पहुंचा था। वह मेक्सिको से भी भागने की फिराक में था। एफबीआई की मदद से दीपक बॉक्सर को मेक्सिको में पकड़ा गया और उसके बाद इस्तांबुल के रास्ते उसे भारत लाया गया।

दिल्ली पुलिस दीपक बॉक्सर का मेडिकल कराने के बाद आज कोर्ट में पेश करेगी। पुलिस से, दीपक बॉक्सर को अपने रिमांड में मांगेगी और यह पता लगाने की कोशिश करेगी कि दीपक बॉक्सर किन-किन गैंगस्टर्स के संपर्क में था। दिल्ली पुलिस के अनुसार, लॉरेंस बिश्नोई ने ही दीपक बॉक्सर को भारत से फरार होने में मदद की थी। दीपक बॉक्सर सिविल लाइंस इलाके में हुई बिल्डर की हत्या में वांछित था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;