बिहार में अपराधी बेलगाम, 24 घंटे के भीतर लूट की दूसरी घटना, दिनदहाड़े एसबीआई से लूटे 5.29 लाख रुपये

पुलिस के अनुसार बुधवार सुबह समस्तीपुर के जितवारपुर में एसबीआई की शाखा के खुलते ही 3 नकाबपोश अपराधी बैंक के अंदर घुस गए। अपराधियों ने हथियार के बल पर बैंककर्मियों को बंधक बना लिया और कैशियर से लॉकर खुलवाकर करीब 5 लाख 29 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

बिहार की नीतीश सरकार भले ही अपराधिक घटनाओं पर लगाम लगाने के बड़े-बड़े दावे कर रही हो, लेकिन अपराधियों के हौसले लगातार बुलंद हैं। बेगूसराय में मंगलवार को हुई बैंक लूट की घटना में अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस अभी छापेमारी कर ही रही थी कि लुटेरों ने बुधवार को समस्तीपुर जिले में एक और बैंक को लूट लिया। अपराधियों ने जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र में भारतीय स्टेट बैंक की एक शाखा पर धावा बोलकर 5 लाख 29 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए।

पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि बुधवार सुबह जितवारपुर स्थित एसबीआई शाखा के खुलते ही 3 नकाबपोश अपराधी बैंक के अंदर घुस गए। हथियारबंद अपराधियों को देख बैंक में अफरातफरी मच गई। अपराधियों ने हथियार के बल पर बैंककर्मियों को बंधक बना लिया और कैशियर से लॉकर खुलवाकर करीब 5 लाख 29 हजार रुपये लूटकर फरार हो गए। इस दौरान विरोध करने पर लुटेरों ने बैंककर्मियों के साथ मारपीट भी की।

समस्तीपुर के पुलिस अधीक्षक विकास बर्मन ने बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर अपराधियों की पहचान में जुटी है। उन्होंने कहा कि पुलिस बैंककर्मियों से भी पूछताछ कर रही है और अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है।

गौरतलब है कि एक दिन पहले मंगलवार को बेगूसराय जिले के चेरिया बरियारपुर थाना क्षेत्र में नकाबपोश बदमाश दिनदहाड़े एक बैंक में धावा बोलकर करीब छह लाख रुपये लूटकर फरार हो गए थे। यही नहीं, मंगलवार को ही अपराधियों ने राजधानी पटना के व्यस्तम इलाके में एक ज्वेलरी दुकान को भी लूट लिया। पुलिस इन सभी मामलों में जांच का दावा कर रही है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia