अब ईडी की जांच के घेरे में समीर वानखेड़े, पीएमएलए एक्ट के तहत केस दर्ज

बता दें कि फिल्म स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में फंसा ने को लेकर चर्चा में आए समीर वानखेड़े खुद फंस गए हैं। उनपर आर्यन को फंसाने के एवज में कथित रूप से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में एफआईआर दर्ज की थी।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

दूसरों की जांच करने वाले और बड़े-बड़े लोगों की मुसीबत के कारण बनने वाले मुंबई एनसीबी के पूर्व जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े अब खुद मुश्किल में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने समीर वानखेड़े के खिलाफ पीएमएलए एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। उनके साथ एनसीबी के तीन अधिकारियो को ईडी ने अगले सप्ताह पूछताछ के लिए बुलाया है।

अकसर विवादों में रहने वाले समीर वानखेड़े के खिलाफ यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले सीबीआई ने भी दर्ज किया था। सीबीआई ने जो मामला दर्ज किया था, समीर वानखेडे और अन्य के खिलाफ उसी एफआईआर को आधार बनाकर प्रवर्तन निदेशालय ने पीएमएलए एक्ट के तहत केस दर्ज किया है। उनसे पहले ईडी ने इसी मामले में कुछ और लोगों के पहले भी पूछताछ कर चुकी है। साथ ही एनसीबी के कुछ और अधिकारियों को भी ईडी ने मुंबई दफ्तर में पूछताछ के लिए बुलाया है।


बता दें कि फिल्म स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को ड्रग्स केस में फंसा ने को लेकर चर्चा में आए समीर वानखेड़े खुद फंस गए हैं। उनपर आर्यन को फंसाने के एवज में कथित रूप से 25 करोड़ रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में एफआईआर दर्ज की थी। समीर और उनके साथियों पर आर्यन को झूठे केस में फंसाने के आरोप लगे थे। आर्यन को बाद में सभी आरोपों से मुक्त कर दिया गया था।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;