उत्तर प्रदेश में अब बीजेपी विधायक के बेटे ने किसान को पीटा, तानी बंदूक, आंदोलन की चेतावनी पर केस दर्ज

घटना के विरोध में महेंद्र यादव के नेतृत्व में उनके परिवार के साथ सैकड़ों किसानों ने शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर के भीतर विरोध-प्रदर्शन किया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

सांकेतिक फोटोः IANS
सांकेतिक फोटोः IANS
user

आसिफ एस खान

उत्तर प्रदेश में आए दिन महिलाओं के खिलाफ अपराध और सत्ताधारी बीजेपी से जुड़े लोगों की दबंगई की खबरों के बीच अब एक बार फिर बीजेपी विधायक सुर्खियों में हैं। यह विधायक अपने नहीं बेटे की करतूत के कारण चर्चा में हैं। दरअसल उक्त विधायक के बेटे द्वारा एक किसान नेता को पीटने का गंभार मामला सामने आया है।

घटना शाहजहांपुर की है जहां के दरौला से बीजेपी विधायक के बेटे और पांच अन्य लोगों पर भारतीय किसान यूनियन (राष्ट्रवादी) के जिला प्रमुख को कथित रूप से पीटने और उन पर बंदूक तानने को लेकर मामला दर्ज किया गया है। इस मामले में कार्रवाई नहीं होने पर किसान यूनियन द्वारा विरोध-प्रदर्शन करने की धमकी दिए जाने के बाद रविवार को विधायक के बेटे पर प्राथमिकी दर्ज की गई है।

घटना के बारे में पुलिस ने बताया कि किसान यूनियन के नेता महेंद्र सिंह यादव को दारौला के बीजेपी विधायक मानवेंद्र सिंह के बेटे अरविंद सिंह ने अपने अंगरक्षक, एक वकील और तीन अन्य लोगों के साथ कथित तौर पर पीटा था।

इस बारे में किसान नेता महेंद्र सिंह यादव ने कहा, "मैं भू-माफियाओं के खिलाफ एक शिकायत के बारे में सदर के तहसीलदार से बात कर रहा था, तभी अरविंद सिंह और अन्य लोग अंदर घुस गए और कार्यालय के अंदर मेरे साथ दुर्व्यवहार करने लगे। जब मैं बाद में वहां से बाहर निकला तो अन्य के साथ मिलकर मेरे साथ मारपीट करने के बाद अरविंद ने मुझे बंदूक दिखाते हुए मारने की धमकी दी।"

घटना के विरोध में महेंद्र यादव के नेतृत्व में उनके परिवार और साथ ही सैकड़ों किसानों ने शनिवार को कलेक्ट्रेट परिसर के भीतर विरोध-प्रदर्शन किया और आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की, जिसके बाद आलाधिकारियों ने जांच का आदेश दे दिया, जिसके बाद पुलिस द्वारा मामले में प्राथमिकी दर्ज कर ली गई।

सर्किल अधिकारी (शहर) प्रवीण कुमार ने कहा, "अरविंद सिंह और पांच अन्य के खिलाफ बीकेयू जिला प्रमुख को धमकाने और पिटाई करने का मामला दर्ज किया गया है। यादव और अन्य के खिलाफ भी दूसरे पक्ष से मामला दर्ज किया गया था, जिसमें आरोप है कि किसान नेता ने उनसे 10 लाख रुपये ऐंठने और जमीन हड़पने की कोशिश की थी।"

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


लोकप्रिय