बिहार में नक्सलियों का तांडव! गला रेत कर नवनिर्वाचित मुखिया की हत्या, मुखिया को चुनाव नहीं लड़ने की दी थी धमकी

पुलिस के मुताबिक, लड़ाइयां टांड थाना क्षेत्र के आजिमगंज पंचायत के मथुरा गांव में गुरुवार की रात हथियारबंद नक्सली पहुंचे और मुखिया के घर धावा बोल दिया।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

बिहार के नक्सल प्रभावित मुंगेर जिले के लड़ाइयां टांड थाना क्षेत्र में नक्सलियों ने एक नव निर्वाचित मुखिया की गला रेत कर हत्या कर दी और फरार हो गए। बताया जाता है कि नक्सलियों ने पहले भी मुखिया को चुनाव नहीं लड़ने की धमकी दी थी। पुलिस के मुताबिक, लड़ाइयां टांड थाना क्षेत्र के आजिमगंज पंचायत के मथुरा गांव में गुरुवार की रात हथियारबंद नक्सली पहुंचे और मुखिया के घर धावा बोल दिया।

नक्सली आजिमगंज पंचायत के नव निर्वाचित मुखिया परमानंद टुड्ड को उनके घर से निकाल कर घर के थोड़ी दूर ले गए और उनकी गला रेत हत्या कर दी ।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हत्या के पीछे पंचायत चुनाव में जीत बताई जा रही है । नक्सलियों ने चुनाव से पूर्व ही क्षेत्र में एक मुखिया के पक्ष में ग्रामीणों को वोट देने का फरमान जारी करते हुए मृतक मुखिया को चुनाव न लड़ने की धमकी भी दी थी ।


मृतक मुखिया के परिजनों के मुताबिक, बीती रात घर में 6 की संख्या आये हथियार बंद नक्सली घर मे घुस कर जीत की खुशी में मटन खिलाने को कहा और फिर उन्हें उठा कर अपने साथ ले गए।

मुंगेर (सदर ) पुलिस उपाधीक्षक नंद जी प्रसाद ने शुक्रवार को बताया कि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंच गई और पूरे मामले की जांच कर रही है। उन्होंने इस घटना को नक्सली घटना मानने से इंकार नहीं किया।

उन्होंने कहा कि पुलिस शव को अपने कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए अस्पताल भेज दी है तथा नक्सलियों के खिलाफ छपेमारी अभियान चलाया जा रहा है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia