मोहाली ब्लास्ट में पाकिस्तान का हाथ! ड्रोन के जरिये आया था रॉकेट लॉन्चर, हमलावर यूपी की तरफ भागे

पंजाब के मोहाली में सोमवार को रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड से सेक्टर 77 में पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के हेडक्वार्टर पर हमला किया गया था। इस हमले की जांच में जुटी पंजाब पुलिस ने तरनतारन से निशान सिंह नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया था, जिसने कई खुलासे किए हैं।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के मुख्यालय पर हुए रॉकेट हमले में बड़ा खुलासा हुआ है। हमले के बाद गिरफ्तार दो आरोपियों में से एक निशान सिंह ने पूछताछ में खुलासा किया है कि पाकिस्तान से आए रॉकेट लॉन्चर से हमला हुआ था, जो ड्रोन के जरिए भारत भेजा गया था। यह भी पता चला है कि हमलावर खुफिया विभाग के दफ्तर पर हमला करने के बाद यूपी की ओर भागे हैं।

पंजाब के मोहाली में सोमवार को एक रॉकेट प्रोपेल्ड ग्रेनेड से सेक्टर 77 स्थित पंजाब पुलिस के खुफिया विभाग के हेडक्वार्टर पर हमला किया गया था। इस हमले की जांच में जुटी पंजाब पुलिस ने तरनतारन से निशान सिंह नाम के आरोपी को गिरफ्तार किया था। निशान सिंह से मोहाली में पुछताछ की जा रही है।


पुलिस की पूछताछ में निशान सिंह ने खुलासा किया है कि उसी ने पाकिस्तान से ड्रोन के जरिये आए रॉकेट लॉन्चर को हमलावरों को सौंपा था। साथ ही उसने बताया है कि हमलावर हमले के बाद उत्तर प्रदेश की ओर भागे थे। इस सूचना के बाद पंजाब पुलिस की कई टीमें हमलावरों की तलाश में उत्तर प्रदेश में छापेमारी कर रही हैं।

मामले में पंजाब पुलिस ने आशंका जताई थी कि हमले के पीछे हरविंदर सिंह रिंदा का हाथ हो सकता है, जो लंबे समय से पाकिस्तान में छिपा बैठा है। पुलिस के अनुसार वह पाकिस्तान से ही भारत में अपने साथियों को ड्रग्स, हथियार और विस्फोटक मुहैया कराता है। इससे पहले हरविंदर सिंह रिंदा का नाम हरियाणा के करनाल में विस्फोटकों के साथ गिरफ्तार हुए आतंकियों के साथ भी जुड़ा था।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia