एक्ट्रेस रिया कुमारी हत्या मामले में पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार, लूटपाट के दौरान बदमाशों ने मारी थी गोली

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में झारखंड की अभिनेत्री रिया कुमारी के साथ लूटपाट के प्रयास में असफल होने पर बदमाशों ने उनकी गोली मारकर हत्या कर दी थी। मामले में पुलिस ने अभिनेत्री के पति प्रकाश सिंह को गिरफ्तार किया गया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड की अभिनेत्री और यूट्यूबर रिया कुमारी की हत्या की जांच कर रहे जांच अधिकारियों ने गुरुवार सुबह उनके पति प्रकाश कुमार को गिरफ्तार कर लिया। बुधवार सुबह पश्चिम बंगाल के हावड़ा जिले में राष्ट्रीय राजमार्ग पर अभिनेत्री की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

राज्य पुलिस सूत्रों ने कहा कि गिरफ्तारी दो कारणों से की गई है। पहला कारण प्रकाश कुमार के खिलाफ मृतका के मायके के सदस्यों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत थी, जो बुधवार रात कोलकाता पहुंचे और रिया के पति के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई। अपनी शिकायत में रिया कुमारी के परिवार वालों ने प्रकाश की दूसरी पत्नी के खिलाफ भी शिकायत दर्ज कराई है।

राज्य पुलिस के सूत्रों ने कहा कि बुधवार को पुलिस द्वारा पूछताछ के दौरान प्रकाश कुमार के बयानों में विसंगतियां थीं। पता चला है कि मृतक के परिजनों द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत में आरोप लगाया गया है कि प्रकाश कुमार मृतका की यूट्यूब से होने वाली कमाई से जलता था। उनके आरोपों के अनुसार, वह नियमित रूप से उसे अपमानित और शारीरिक रूप से प्रताड़ित करता था और इस प्रक्रिया में, उसकी दूसरी पत्नी ने एक भड़काने वाली भूमिका निभाई। यह भी आरोप लगाया गया है कि प्रकाश कुमार रिया की कमाई का एक बड़ा हिस्सा जबरदस्ती छीन लेता था।

प्रकाश कुमार के बयान के अनुसार, हत्या बुधवार सुबह करीब 6 बजे हुई जब वे रांची से कोलकाता जा रहे थे और जब उन्होंने हावड़ा जिले के उलुबेरिया सब-डिवीजन के तहत बगानन में महर्षिरेखा पुल के पास अपना वाहन रोका था।


उनके कथन के अनुसार, उनके वाहन को रोकने के बाद तीन बदमाशों ने स्नैचिंग के इरादे से उन पर हथियारों से हमला किया और विरोध करने पर एक बदमाश ने रिया कुमारी को प्वाइंट-ब्लैंक रेंज से गोली मार दी, जिससे अंतत: उसकी मौत हो गई।

जांच अधिकारियों को उसके बयान पर शक हुआ क्योंकि इसमें कई सारी विसंगतियां थी। पुलिस ने गाड़ी के भीतर से कारतूस के खोल जैसे नमूने पहले ही बरामद कर लिए हैं। सबूतों को पुख्ता करने के लिए आगे की जांच जारी है। पुलिस को संदेह है कि प्रकाश कुमार ने अपने बयानों में जिन बदमाशों का जिक्र किया था, वे वास्तव में उसके द्वारा हायर किए गए थे।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;