राजस्थान के सीएम को जेल से कैदी ने दी मारने की धमकी, मचा हड़कंप, तीन जेल अधिकारी निलंबित

जयपुर सेंट्रल जेल में पिछले 5 साल से बंद एक कैदी ने बुधवार को जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को गंभीर परिणाम भुगतने और गोली मारने की धमकी दी थी। इस कॉल के बाद पुलिस-प्रशासन में खलबली मच गई।

राजस्थान सीएम को जेल से कैदी ने दी मारने की धमकी, तीन जेल अधिकारी निलंबित
राजस्थान सीएम को जेल से कैदी ने दी मारने की धमकी, तीन जेल अधिकारी निलंबित
user

नवजीवन डेस्क

राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा को राजधानी जयपुर के सेंट्रल जेल से कॉल कर गंभीर परिणाम भुगतने और गोली मारने की धमकी देने का सनसनीखेज मामला सामने आने पर हड़कंप मच गया है। मामले में आरोपी के खिलाफ केस दर्ज कर जेल के कार्यवाहक अधीक्षक समेत तीन जेल कर्मियों को निलंबित कर दिया गया है।

जयपुर सेंट्रल जेल में पिछले 5 साल से बंद एक कैदी ने बुधवार को जयपुर पुलिस कंट्रोल रूम में फोन करके मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा को गंभीर परिणाम भुगतने और गोली मारने की धमकी दी थी। बुधवार सुबह करीब 10 बजे कैदी ने फोन किया था। इसके बाद पुलिस-प्रशासन में खलबली मच गई। पुलिस अधिकारियों ने जांच में पाया कि धमकी जयपुर सेंट्रल जेल से दी गई थी।


इसके बाद आनन-फानन में वरीय अधिकारी सेंट्रल जेल पहुंचे, जहां जांच के बाद फोन करने वाले दो कैदियों के पास से मोबाइल जब्त किया गया। इसके तुरंत बाद जेल प्रशासन ने बुधवार रात हेड वार्डन अजय सिंह राठौड़ और वार्डन मनीष कुमार यादव को निलंबित कर दिया। इसके बाद आज जयपुर सेंट्रल जेल के कार्यवाहक अधीक्षक ओम प्रकाश को भी निलंबित कर दिया गया है।

जयपुर पुलिस कमिश्नर बीजू जॉर्ज जोसेफ ने कहा, ''जेल में बंद पॉक्सो एक्ट के कैदी ने बुधवार सुबह कंट्रोल रूम में फोन कर सीएम को जान से मारने की धमकी दी थी। कॉल कटने के बाद फोन स्वीच ऑफ हो गया। पुलिस टीम ने तुरंत तकनीकी आधार पर जांच शुरू की और धमकी देने वाले की पहचान कर ली। पॉक्सो मामले में 5 साल से जयपुर की जेल में बंद कैदी ने फोन किया था।'' रिपोर्ट के अनुसार, जेल प्रशासन ने आरोपी के खिलाफ लाल कोठी थाने में मामला दर्ज कराया है। आगे की जांच जारी है।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;