एक और बीजेपी विधायक पर रेप का केस दर्ज, ‘होटल में रखकर एक महीने तक किया गैंगरेप’ 

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के एक और विधायक पर रेप का आरोप लगा है। वाराणसी की एक महिला ने भदोही से बीजेपी विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी समेत सात लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के एक और विधायक पर रेप का आरोप लगा है। वाराणसी की एक महिला ने भदोही से बीजेपी विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी समेत सात लोगों पर गैंगरेप का आरोप लगाया है। इस मामले में पुलिस ने बुधवार को मामला भी दर्ज कर लिया है। महिला ने कुछ दिनों पहले पुलिस अधीक्षक कार्यालय पहुंचकर अपना शिकायत दर्ज कराई थी। इस मामले में महिला ने विधायक समेत सात लोगों को आरोपी बनाया है।

पुलिस अधीक्षक राम बदन सिंह का कहना है कि पीड़िता ने बीते 10 फरवरी को तहरीर दी थी, जिसमें कहा गया कि उसके साथ बीजेपी विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी और उनके साथियों संदीप, सचिन, चंद्रभूषण, दीपक, प्रकाश और नीतेश ने एक होटल में एक महीने तक बारी-बारी से बलात्कार किया। इसके अलावा एक बार जब वह गर्भवती हुई तो जबरदस्ती उसका गर्भपात करा दिया गया।

पुलिस अधीक्षक ने बताया कि तहरीर के बाद इस मामले की जांच अपर पुलिस अधीक्षक रविंद्र वर्मा को सौंपी गई थी। रविंद्र वर्मा ने महिला का बयान लिया और होटल समेत घटना से जुड़ी कई बिंदुओं पर जांच की और उसके बाद बुधवार को बीजेपी विधायक समते 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया। हालांकि इस मामले में अभी किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है। राम बदन सिंह का कहना है कि महिला का मैजिस्ट्रेट के समक्ष बयान कराने के साथ मेडिकल जांच के बाद आगे की कार्रवाई होगी।

महिला वाराणसी की लोहटिया की रहने वाली है। उसने पुलिस को बताया है कि भदोही के बीजेपी विधायक रवींद्रनाथ त्रिपाठी के भतीजे संदीप से छह साल पहले मुंबई से लौटते समय उसकी मुलाकात ट्रेन में हुई थी। उसने कहा है कि 2017 में हुए उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के दौरान उसे एक महीने तक भदोही के एक होटल में रखा गया। इस दौरान उसके साथ लगातार रेप किया गया। महिला का कहना है कि उसी दौरान भदोही से बीजेपी के उम्मीदवार रवींद्रनाथ त्रिपाठी ने भी उसके साथ रेप किया।

वहीं इस घटना को लेकर दो बीजेपी विधायकों में ठन गई है। आरोपी विधायक का कहना है कि उनकी बढ़ती लोकप्रियता से घबराकर ज्ञानपुर के विधायक विजय मिश्र ने साजिश के तहत उन्हें फंसाया है।

ये सब उनकी लोकप्रियता से घबराकर विरोधी खेमे के ज्ञानपुर विधायक विजय मिश्र की तरफ से किया जा रहा है। रेप के आरोपी विधायक ने अपने ही पार्टी के विधायक पर अवैध खनन और दूसरे विकास कार्यों में भ्रष्टाचार करने का आरोप लगाया है। विधायक का कहना है कि वो किसी भी जांच के लिए तैयार हैं।

लोकप्रिय
next