झारखंड में ATS के डीएसपी और दारोगा को गोली मारने वाला शूटर गिरफ्तार, कई चर्चित कांडों का हुआ खुलासा

शूटर चंदन साव और बॉबी खान ने स्वीकार किया है कि उन्होंने ही 7 जुलाई को रांची में कोयला कारोबारी रंजीत गुप्ता को गोली मारी थी। मई में हजारीबाग के बड़कागांव थाना क्षेत्र में कोल माइनिंग कंपनी के एवीपी को-ऑर्डिनेटर शरत बाबू की हत्या में भी इसी गैंग का हाथ था।

झारखंड में ATS के डीएसपी और दारोगा को गोली मारने वाला शूटर गिरफ्तार
झारखंड में ATS के डीएसपी और दारोगा को गोली मारने वाला शूटर गिरफ्तार
user

नवजीवन डेस्क

झारखंड पुलिस ने रामगढ़ जिले के पतरातू में एटीएस के डीएसपी नीरज कुमार और दारोगा सोनू साव को गोली मारने वाले शूटर बॉबी खॉन को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने बीते 24 घंटों में गैंगस्टर अमन साव के गैंग के खिलाफ एक दर्जन से भी ज्यादा ठिकानों पर छापामारी कर कुल पांच अपराधियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं।

सोमवार की रात एटीएस और पुलिस की ज्वाइंट टीम जब पतरातू में अपराधियों के खिलाफ रेड मारने गई थी, तभी बॉबी खान ने ताबड़तोड़ फायरिंग की थी। इसमें डीएसपी और दारोगा गंभीर रूप से जख्मी हो गए थे। इसके बाद बॉबी अपने साथी के साथ बाईक पर सवार होकर भागने में सफल रहा था। इस घटना से रामगढ़ से लेकर रांची तक बड़कंप मच गया था।


इसके बाद सीआईडी, एटीएस और जिला पुलिस की टीमों ने रागमढ़-रांची सहित कई इलाकों में एक दर्जन से ज्यादा जगहों पर ताबड़तोड़ छापामारी कर अमन साव गैंग के कई गुर्गों को पकड़ा है। बॉबी खान के अलावा गिरोह के जिन अपराधियों को गिरफ्तार किया गया है, उनमें शार्प शूटर चंदन साव, वारिस अंसारी, सोनू कुमार और एक अन्य शामिल है। इन अपराधियों के पास से कई हथियार भी बरामद किए गए हैं।

पुलिस के अनुसार शूटर चंदन साव और बॉबी खान ने स्वीकार किया है कि उन्होंने बीते सात जुलाई को रांची में कोयला कारोबारी रंजीत गुप्ता को गोली मारी थी। मई महीने में हजारीबाग के बड़कागांव थाना क्षेत्र में कोल माइनिंग कंपनी के एवीपी को-ऑर्डिनेटर शरत बाबू की हत्या में भी इसी गिरोह के शूटरों का हाथ था। इस कंपनी से अपराधियों ने 65 करोड़ की रंगदारी मांगी थी।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;