हरियाणा में हैवानियत की हद: छोटी बात पर छात्र की पीट-पीटकर हत्या, जल्दी मौत न हो इसलिए बीच-बीच में पिलाते रहे पानी

हरियाणा के महेन्द्रगढ़ में एक पिछड़ी जाति के छात्र पर बेरहमी से लाठी-डंडे बरसाने का वीडियो सामने आया है। हमले में घायल छात्र ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। वायरल वीडियो में बदमाश हमला करने के साथ ही बीच-बीच में छात्र को पानी भी पिलाते दिख रहे हैं।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

देश में मॉब लिंचिंग और पिछड़ी जातियों पर अत्याचार की खबरें करीब-करीब हर दिन आती रहती हैं। विपक्षी दलों का आरोप है कि बीजेपी के सत्ता में आने के बाद से मॉब लिंचिंग और पिछड़ी जातियों पर अत्याचार के मामले बढ़ गए हैं। ताजा मामला हरियाणा का है, जहां पिछड़ी जाती के एक छात्र की लाठी-डंडो से इतना पीटा गया है कि उसकी जान चली गई। घटना राज्य के महेन्द्रगढ़ जिले की है। घटना का वीडियो भी सामने आया है जिसमें बदमाश हमला करने के साथ ही बीच-बीच में छात्र को पानी भी पिलाते दिख रहे हैं।

दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक घटना 9 अक्टूबर की है। इस मामले में महेन्द्रगढ़ पुलिस ने करीब 10 लोगों पर हत्या का केस दर्ज किया है। फिलहाल पुलिस सिर्फ एक आरोपी को ही गिरफ्तार करने में सफल रही है। आरोपी का नाम विक्की उर्फ फुकरा बताया जा रहा है। कोर्ट ने विक्की को दो दिन की रिमांड पर भेजा है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी गौरव की मौत का कारण बेरहमी से हुई पिटाई ही सामने आई हैं।


आरोपियों ने घटना का बनाया वीडियो

दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक महेन्द्रगढ़ जिले के बवाना गांव का निवासी 18 वर्षीय छात्र गौरव यादव 9 अक्टूबर को शहर से अपने बाइक से लौट रहा था, तभी उस पर हमला किया गया। गौरव पर करीब 10 लोगों ने हमला किया। उस पर मालड़ा गांव के पास हमला किया गया। हमलावरों का नाम रवि, कप्तान, अजय और मोहन बताया जा रहा है। उनके साथ 6 और लोग थे। सभी ने गौरव को चारों तरफ से घेर कर हमला किया। एक आरोपी वीडिया बनाता रहा, जबकि बाकी ने गौरव पर लाठी-डंडों की बौछार करने लगे।

हाथ जोड़ जान की भीख मांगता रहा गौरव

गौरव हमलावरों से हाथ जोड़कर रहम की भीख मांगता रहा, लेकिन उनका दिल नहीं पसीजा। वो लगातार गौरव पर हमला करते रहे। आरोपियों ने गौरव को इतना ज्यादा पीटा को वो बेसुध हो गया। जिसके बाद आरोपी वहां से फरार हो गए। गौरव के परिजन उसे अस्पताल ले गए, लेकिन उसे बचाया नहीं जा सका।


मामूली रंजिश का अंजाम मौत

खबरों के अनुसार कुछ दिन पहले गौरव का रवि नाम के आरोपी के साथ किसी पर कहासुनी हुई थी। जिसका बदला लेने के लिए रवि ने अपने दोस्तों के साथ गौरव पर हमला किया। घटना के 3 दिन बाद भी सिर्फ एक आरोपी को पुलिस पकड़ पाई है। पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 3 अलग-अलग टीमें गठित की हैं।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia