जेल स्टाफ के सामने हुई थी टिल्लू ताजपुरिया की हत्या, तिहाड़ का नया सीसीटीवी फुटेज आया सामने, 7 सस्पेंड

शुक्रवार को सामने आए 2.36 मिनट के परेशान करने वाले फुटेज ने तिहाड़ जेल के भीतर सुरक्षा स्तर और अधिकारियों की ओर से कार्रवाई की कमी को लेकर बड़ी चिंताएं पैदा कर दी हैं। ताजपुरिया पर हमलावरों ने 50 से ज्यादा बार वार किया था, लेकिन किसे ने उन्हें नहीं रोका।

तिहाड़ जेल के स्टाफ के सामने हुई थी टिल्लू ताजपुरिया की हत्या, नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया
तिहाड़ जेल के स्टाफ के सामने हुई थी टिल्लू ताजपुरिया की हत्या, नया सीसीटीवी फुटेज सामने आया
user

नवजीवन डेस्क

दिल्ली की उच्च सुरक्षा वाली तिहाड़ जेल के अंदर 2 मई को कुख्यात जितेंद्र गोगी गिरोह के सदस्यों द्वारा गैंगस्टर टिल्लू ताजपुरिया की हत्या का एक और खौफनाक सीसीटीवी फुटेज सामने आया है, जिसमें जेल अधिकारी बिना किसी हस्तक्षेप के खड़े नजर आ रहे हैं। पूरी घटना तिहाड़ जेल के अधिकारियों के सामने हो रही है, जो महज तमाशबीन बनकर खड़े नजर आ रहे हैं।

इस मामले के सामने आने के बाद तिहाड़ के 3 असिस्टेंस सुपरिटेंडेंट और 4 वार्डन समेत 7 कर्मचारियों को सस्पेंड कर दिया गया है और दो के खिलाफ जांच की जा रही है। जेल प्रशासन ने कहा कि तिहाड़ जेल के कुल 7 कर्मियों, जिनमें 3 सहायक अधीक्षक और 4 वार्डन शामिल हैं को निलंबित कर दिया गया है और 2 अन्य के खिलाफ विभागीय जांच शुरू कर दी गई। डीजी ने तमिलनाडु स्पेशल पुलिस फोर्स के जवानों के कमांडेंट से बात की है, जो उस वक्त वहां मौजूद थे। कमांडेंट को उनके खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहा गया है।

शुक्रवार को सामने आए 2.36 मिनट के नए वीडियो में हमलावरों को अलग इलाके में जबरदस्ती घुसते हुए देखा जा सकता है, जहां जेल अधिकारी टिल्लू ताजपुरिया उर्फ सुनील मान को ले जाने की कोशिश कर रहे हैं। देखते ही देखते हमलावरों ने ताजपुरिया की मौत सुनिश्चित करने के उद्देश्य से चाकू, लात और घूंसों से कई वार शुरू कर दिए। परेशान करने वाले फुटेज ने तिहाड़ के भीतर सुरक्षा के स्तर और अधिकारियों की कार्रवाई की कमी के बारे में बड़ी चिंताएं पैदा कर दी हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, ताजपुरिया पर हमलावरों ने करीब 50 बार वार किया था।


दिल्ली के बाहरी इलाके ताजपुर कलां के रहने वाले ताजपुरिया (33) को कड़ी सुरक्षा के बीच तिहाड़ जेल में रखा गया था। गैंगस्टर सतिंदर सिंह बराड़, जिसे गोल्डी बराड़ के नाम से भी जाना जाता है, जिसके बारे में माना जाता है कि वह कनाडा में छिपा हुआ है, उसने बदला लेने का हवाला देते हुए ताजपुरिया पर हमले की जिम्मेदारी ली और सोशल मीडिया पर एक पोस्ट कर 2021 में रोहिणी कोर्ट शूटआउट में गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की मौत का बदला लेने का दावा किया।

ताजपुरिया की हत्या के बाद अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (पश्चिम) अक्षत कौशल ने बताया था कि जेल स्टाफ ने खुलासा किया कि दीपक उर्फ तीतर (31), योगेश उर्फ गैंदा (30), राजेश उर्फ टुंडा (42) और रियाज खान (39) ने ताजपुरिया पर ताबड़तोड़ चाकुओं से हमला किया था। रोहित ने बीच-बचाव करने की कोशिश की तो उसे भी हमला कर घायल कर दिया।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;