TMC ने शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव आयोग में दर्ज कराई शिकायत, पुलिस अधिकारी को धमकाने का आरोप

TMC ने बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया कि वह कोलकाता के बालीगंज विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए पुलिस अधिकारियों पर अनुचित दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

नवजीवन डेस्क

तृणमूल कांग्रेस ने बुधवार को पश्चिम बंगाल विधानसभा में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव आयोग में शिकायत दर्ज कर आरोप लगाया कि वह कोलकाता के बालीगंज विधानसभा क्षेत्र में होने वाले उपचुनाव के लिए पुलिस अधिकारियों पर अनुचित दबाव बनाने की कोशिश कर रहे हैं। तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश महासचिव और पार्टी प्रवक्ता कुणाल घोष ने शिकायत दर्ज कराई है, जहां घोष ने अधिकारी के खिलाफ आपराधिक कार्रवाई शुरू करने की अपील की है। कोलकाता में पश्चिम बंगाल के मुख्य चुनाव अधिकारी (सीईओ) के कार्यालय में प्रस्तुत ईसीआई को लिखे एक पत्र में घोष ने 28 मार्च, 2022 को एक घटना का उल्लेख किया, जब अधिकारी कथित रूप से दक्षिण कोलकाता के रवींद्र सरोवर पुलिस स्टेशन गए और बालीगंज उपचुनाव को लेकर थाना प्रभारी को धमकी दी।

पत्र पश्चिम बंगाल के सीईओ आरिज आफताब को संबोधित किया गया था, जिसकी एक प्रति आईएएनएस के पास उपलब्ध है। हालांकि अधिकारी ने अपने ऊपर लगे सभी आरोपों को नकार दिया है।

पिछले साल नवंबर में तृणमूल विधायक और राज्य के पंचायत मंत्री सुब्रत मुखर्जी के निधन के बाद बालीगंज में उपचुनाव जरूरी हो गया है। तृणमूल कांग्रेस ने गायक से नेता बने बाबुल सुप्रियो को इस क्षेत्र से उम्मीदवार बनाया है। आसनसोल से दो बार बीजेपी के लोकसभा सदस्य और नरेंद्र मोदी सरकार में मंत्री रहे सुप्रियो 2021 के विधानसभा चुनाव के तुरंत बाद भाजपा से तृणमूल कांग्रेस में चले गए।

बीजेपी ने पूर्व पत्रकार कीया घोष को और माकपा ने सायरा शाह हलीम को उम्मीदवार बनाया है। सायरा बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की भतीजी हैं। मतदान 12 अप्रैल को होना है और परिणाम 16 अप्रैल को घोषित किया जाएगा।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia