मुंबईः फेसबुक लाइव पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता अभिषेक घोसालकर की हत्या, आरोपी ने भी खुदकुशी की

अभिषेक घोसालकर हत्या के बाद उनके समर्थक कार्यकर्ता आक्रामक हो गए और आरोपी के ऑफिस में तोड़फोड़ कर दी। इस घटना से दहिसर इलाके में तनाव का माहौल है, जिसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।


फेसबुक लाइव पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता अभिषेक घोसालकर की हत्या, आरोपी ने भी खुदकुशी की
फेसबुक लाइव पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता अभिषेक घोसालकर की हत्या, आरोपी ने भी खुदकुशी की
user

नवजीवन डेस्क

मुंबई के दहिसर इलाके में गुरूवार को एक सनसनीखेज घटना में फेसबुक लाइव पर उद्धव ठाकरे गुट के नेता अभिषेक घोषालकर की गोली मारकर हत्या कर दी गई। बाद में गोली चलाने के आरोपी मॉरिस नोरोन्हा ने भी खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। आरोपी मॉरिस ने पहले अभिषेक के साथ फेसबुक लाइव किया और फिर उन्हें गोली मार दी। इसके बाद आरोपी ने खुद भी खुदकुशी कर ली।

इस घटना में अभिषेक को तीन गोलियां लगीं, जिससे वो गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां इलाज के दौरान उनकी मौत हो गई। इधर मॉरिस की भी मौत हो गई। मुंबई पुलिस ने दोनों की मौत की पुष्टि की है। मुंबई पुलिस ने कहा कि दहिसर इलाके में हुई फायरिंग में शिवसेना (यूबीटी) नेता अभिषेक घोसालकर की गोली लगने से मौत हो गई है। अभिषेक को गोली मारने के आरोपी मौरिस नोरोन्हा का शव अस्पताल लाया गया है।


अभिषेक घोषालकर शिवसेना यूबीटी के नेता विनोद घोसालकर के बेटे हैं, जो उद्धव ठाकरे गुट के नेता हैं। अभिषेक घोषालकर पूर्व नगरसेवक थे। इस घटना पर शिवसेना (यूबीटी) ने कहा कि महाराष्ट्र में 'गुंडाराज' है। आदित्य ठाकरे ने कहा कि अभिषेक को गोली मार दी गई है। राज्य में क्या हो रहा है? यहां गैंगस्टर्स की सरकार है। वहीं, शिवसेना (यूबीटी) सांसद संजय राउत ने घटना पर महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम और गृह मंत्री देवेंद्र फड़नवीस के इस्तीफे की मांग की है।

मिली जानकारी के अनुसार, आरोपी मॉरिस भाई के नाम से मशहूर था और खुद को सामाजिक कार्यकर्ता बताता था। एक साल पहले अभिषेक घोषालकर ने उसके खिलाफ दहिसर पुलिस थाने में मामला भी दर्ज कराया था। इस बीच अभिषेक घोसालकर हत्या के बाद उनके समर्थक कार्यकर्ता आक्रामक हो गए और आरोपी के ऑफिस में तोड़फोड़ कर दी। इस घटना से दहिसर इलाके में तनाव का माहौल है, जिसे देखते हुए भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया है।


गौरतलब है कि अभी हाल में बीजेपी विधायक गणपत गायकवाड़ ने पुलिस थाने में शिवसेना के एक नेता पर गोली चला दी थी। कल्याण विधायक गायकवाड़ ने 2 फरवरी को ठाणे जिले के उल्हासनगर में हिल लाइन पुलिस थाने में स्थानीय शिवसेना नेता महेश गायकवाड़ और एक अन्य व्यक्ति पर गोली चलाई थी। विधायक और उसके दो साथियों को घटना के बाद गिरफ्तार कर लिया गया था जबकि उसका बेटा वैभव, गणात्रा और एक अन्य आरोपी फरार हैं।

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;