यूपी फिर शर्मसार! विधवा और उसके प्रेमी के चेहरे पर कालिख पोतकर गांव में घुमाया, कपड़े भी उतरवाने की कोशिश

मैनपुरी के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने कहा कि 10 अज्ञात महिलाओं सहित 16 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 499 और 500, 269 और 270, और धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही बाकी आरोपियों की तलाश जारी है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के मैनपुरी के एक गांव में दलित विधवा और एक व्यक्ति को सार्वजनिक तौर पर शर्मसार करने का मामला सामने आया है। पुरुष और महिला दोनों एक ही समुदाय के हैं और उनके बीच संबंध होने के चलते ग्रामीणों ने ऐसा कदम उठाया। बता दें कि एक हफ्ते के अंदर ही राज्य में ऐसा दूसरा मामला सामने आया है। शुक्रवार की रात नगला गुरबख्श गांव में हुई इस घटना में महिला-पुरुष के सिर मुंडवाए गए, उनके मुंख पर कालिख लगाई गई और उन्हें पहनाने के लिए जूतों की माला बनाई गई। इतना ही नहीं महिला को निर्वस्त्र करने का भी प्रयास किया गया था।

हालांकि, समय रहते दोनों को पुलिस ने बचा लिया। वहीं घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। पीड़ितों में से एक की शिकायत के आधार पर पुलिस ने शनिवार को तीन व्यक्तियों को गिरफ्तार किया।

मैनपुरी के पुलिस अधीक्षक अजय कुमार ने कहा कि 10 अज्ञात महिलाओं सहित 16 लोगों के खिलाफ आईपीसी की धारा 499 और 500, 269 और 270, और धारा 506 के तहत मामला दर्ज किया गया है। साथ ही शेष आरोपियों की तलाश जारी है।


स्थानीय लोगों ने दावा किया है कि यह जोड़ा पिछले तीन सालों से रिश्ते में था। उन्होंने कहा कि महिला के एक पड़ोसी ने शुक्रवार को उसे पुरुष के साथ कथित रूप से आपत्तिजनक स्थिति में देख लिया था, जिसके बाद उन्होंने उनकी पिटाई की और सार्वजनिक रूप से उन्हें शमिर्ंदा किया।

इससे कुछ दिन पहले ही कन्नौज जिले में एक विधवा और दिव्यांग को उनके कथित अवैध संबंधों के चलते सजा के तौर पर सिर मुंडाकर और चेहरे काले कर गांव में घुमाया गया था।

(आईएएनएस के इनपुट के साथ)

Google न्यूज़नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


;