उत्तर प्रदेश: कर्ज से परेशान एक शख्स ने पहले पत्नी और बच्चे को दिया जहर, फिर फंदे से लटक कर दी जान

मामले का खुलासा उस वक्त हुआ, जब नौकरानी काम पर आई पर परिवार के सदस्यों ने दरवाजा नहीं खोला। नौकरानी ने पड़ोसियों को सूचना दी, जिसके बाद सभी दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचे और शवों को देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में एक ही परिवार के तीन लोग रहस्यमयी परिस्थितियों में मृत पाए गए। पुलिस ने इस बात की जानकारी दी। मृतकों की पहचान विशाल, उनकी पत्नी हिमानी और उनके तीन साल के बेटे बकुल के रूप में हुई। परिवार सेक्टर -1 स्थित आशियाना में किराए के मकान में रहता था।

मामले का खुलासा उस वक्त हुआ, जब शनिवार शाम को उनकी नौकरानी काम पर आई पर परिवार के सदस्यों ने दरवाजा नहीं खोला। नौकरानी ने पड़ोसियों को सूचना दी, जिसके बाद सभी दरवाजा तोड़कर अंदर पहुंचे और शवों को देखा। इसके बाद पुलिस को सूचना दी गई।

पुलिस ने कहा कि ऐसा प्रतीत होता है कि व्यक्ति ने पहले अपनी पत्नी और बच्चे को जहर दिया और बाद में पंखे से फांसी लगाकर खुदकशी कर ली। फॉरेंसिक विशेषज्ञों की एक टीम ने घटनास्थल से नमूने एकत्र किए हैं। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

पूर्वी क्षेत्र के अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त अमित कुमार ने कहा, "विशाल खुद का साइबर कैफे चलाता था, लेकिन व्यवसाय में हुए नुकसान के बाद पिछले दो महीनों से वह घर का किराया नहीं दे पा रहा था।"

सहायक पुलिस आयुक्त (छावनी) बीनू सिंह ने कहा कि घटनास्थल से एक सुसाइड नोट बरामद किया गया और फॉरेंसिक विशेषज्ञों द्वारा इसकी जांच की जा रही है। सुसाइड नोट में लिखा है कि ऋण नहीं चुका पाने के चलते कुछ लोग उसे परेशान कर रहे थे।

लोकप्रिय