यूपी के गुंडाराज की भेंट चढ़ी होनहार बेटी, छेड़छाड़ के कारण सड़क हादसे में मौत

अमेरिका में पढ़ रही बुलंदशहर निवासी होनहार छात्रा मनचलों के कहर का शिकार हो गई। छेड़छाड़ से बचने के दौरान बाइक से छात्रा गिर गई और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में अमेरिका से लौटी एक छात्रा छेड़छाड़ से बचने के चक्कर में सड़क हादसे का शिकार हो गई । इस मामले को लेकर कांग्रेस और बीएसपी ने सरकार पर हमला बोला है। अमेरिका में पढ़ रही बुलंदशहर निवासी होनहार छात्रा मनचलों के कहर का शिकार हो गई। छेड़छाड़ से बचने के दौरान बाइक से छात्रा गिर गई और उसकी मौत हो गई। पुलिस ने छात्रा के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। अज्ञात बाइकर्स के खिलाफ मामला दर्ज कर उनकी तलाश शुरू कर दी गई है।

कोरोना के भयंकर संक्रमण के कारण घर लौटी सुदीक्षा भाटी अपने रिश्तेदार के घर जा रही थीं। वह चाचा के साथ बाइक पर बैठी थीं। इस दौरान रास्ते में बुलेट सवार कुछ शोहदों ने छेड़खानी शुरू कर दी। मनचलों की छेड़खानी से बचने के प्रयास में सुदीक्षा अपने चाचा की बाइक से नीचे गिर गई। जिससे उसके सिर पर काफी चोट आई और उसकी मौत हो गई।

सुदीक्षा के परिवार का आरोप है कि बुलेट सवार युवक बार-बार स्कूटी को ओवरटेक कर रहा था। उसने स्कूटी के सामने आकर अचानक ब्रेक मारा। इससे निगम ने स्कूटी पर कंट्रोल खो दिया। निगम और सुदीक्षा दोनों नीचे गिरे। सुदीक्षा की मौत हो गई। चाचा अस्पताल में हैं।

बुलंदशहर के एसपी सिटी अतुल कुमार श्रीवास्तव का कहना है कि हादसे के बाद परिजनों की शिकायत के आधार पर जांच शुरू कर दी गई है। अब परिजनों द्वारा छेड़छाड़ की बात बताई गई है, जिसको लेकर भी जांच शुरू कर दी गई है। जल्द ही आरोपियों का पता लगाकर उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

इस मामले को लेकर विपक्षी दलों ने सरकार के खिलाफ हमला बोल दिया है। बीएसपी अध्यक्ष मायावती ने ट्वीट कर लिखा कि "बुलन्दशहर में अपने चाचा के साथ बाईक पर जा रही होनहार छात्रा सुदीक्षा भाटी को मनचलों की वजह से अपनी जान गंवानी पड़ी, जो अति-दु:खद, अति-शर्मनाक और अति-निन्दनीय है। बेटियाँ आखिर कैसे आगे बढ़ेंगी? यूपी सरकार तुरन्त दोषियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करे, बीएसपी की यह पुरजोर माँग है।

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू ने कहा कि "उत्तर प्रदेष में बेटियां सुरक्षित नहीं हैं। बुलंदशहर में एक बेटी छेड़छाड़ का शिकार हुई और उसकी हत्या हो गयी। ऐसे अनेकों घटनाएं आए दिन प्रदेश में हो रही हैं। यहां पर जंगलराज चल रहा है। सरकार महिला सशक्तिकरण की बात तो कर रही है लेकिन कार्रवाई के नाम पर सरकार केवल खाना पूर्ति कर रही है। यह सरकार मस्त और कानून व्यवस्था ध्वस्त है। "

बता दें कि राज्य से हर दिन वारदात की खबरें आ रही हैं। आज सुबह ही बागपत में बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई।

आईएएनएस के इनपुट के साथ

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 11 Aug 2020, 1:00 PM
लोकप्रिय
next