ट्रैफिक एसीपी की मौत के जिम्मेदार वाहन का पता चला, दिल्ली पुलिस ने ऐसे सुलझाई गुत्थी

दिल्ली पुलिस ने शहर के ट्रैफिक पुलिस एसीपी को टक्कर मारने वाले वाहन का पता लगा लिया है। टक्कर लगने से एसीपी की मौके पर ही मौत हो गई थी। 58 वर्षीय, साकेत कौशिक की 25 जुलाई को दक्षिण पश्चिम दिल्ली में रजोकरी के पास रात 8 बजे वाहन से टक्कर लगने से मौत हो गई थी।

फोटो: IANS
फोटो: IANS
user

आईएएनएस

दिल्ली पुलिस ने शहर के ट्रैफिक पुलिस एसीपी को टक्कर मारने वाले वाहन का पता लगा लिया है। टक्कर लगने से एसीपी की मौके पर ही मौत हो गई थी। 58 वर्षीय, साकेत कौशिक की 25 जुलाई को दक्षिण पश्चिम दिल्ली में रजोकरी के पास रात 8 बजे वाहन से टक्कर लगने से मौत हो गई थी। पुलिस टीम ने मौके पर से लोहे का एंगल मिलने के बाद तकनीकी सर्विलांस की मदद ली।

दक्षिण पश्चिम दिल्ली के डीसीपी देवेंद्र आर्य ने कहा, "पुलिस के लिए इस मामले को सुलझाना एक चुनौती थी क्योंकि इसमें शामिल वाहन की पहचान नहीं की जा सकी थी। इसलिए, पहचान करने के लिए जीतोड़ प्रयास किए गए। घटनास्थल पर मिले लोहे के एंगल के टुकड़े की बारीकी से जांच की गई और इसके टेम्पो से होने का पता चला।"

उन्होंने कहा कि घटना की जगह के पास के पूरे इलाके की अच्छी तरह से जांच की गई और कम से कम 15 सीसीटीवी फूटेज खंगाले गए। डीसीपी ने कहा कि सफेद ड्राइविंग केबिन के साथ एक टेम्पो को स्कैन करने के दौरान और घटना के समय घटना स्थल के पास एक ब्राउन बॉडी देखा गया था।

उन्होंने कहा, "अन्य फूटेज की आगे की स्कैनिंग पर इसे फिर से देखा गया, जिसमें पता चला कि संदिग्ध वाहन रंगपुरी से गुरुग्राम की ओर सर्विस लेन के माध्यम से आया था, रजोकरी फ्लाईओवर के नीचे यू-टर्न लिया और घटना वाली जगह की ओर बढ़ गया।" डीसीपी ने कहा कि वाहन जिन मार्गो से गुजरा उन सभी मार्गों का पता लगाया गया और रंगपुरी के गोदामों के रिकॉर्ड का मिलान हुआ। यह पाया गया कि एक वाहन अपने गोदाम से उसी अपेक्षित समय के पास रवाना हो गया था।

उन्होंने कहा, "31 जुलाई को, वाहन का विवरण गोदाम से प्राप्त किया गया। टेम्पो का पता लगाया गया और चालक, अमित पुलमी, (28) जो घटना के समय टेम्पो चला रहा था, पार्किंग से पकड़ा गया। डीसीपी ने कहा कि टेम्पो की जांच करने पर पाया गया कि पुलिस को गुमराह करने के लिए रंगपुरी, महिपालपुर (नई दिल्ली) में एक गैरेज से ड्राइवर द्वारा मरम्मत की गई है।

लोकप्रिय
next