अपराध

पंजाब: 10 साल पुरानी रंजिश में महिला अधिकारी की गोली मारकर हत्या, सीएम ने दिए जांच के आदेश

पंजाब के खरड़ में एक वरिष्ठ स्वास्थ्य अधिकारी नेहा शौरी की शुक्रवार को उनके कार्यालय में एक व्यक्ति ने गोली मारकर हत्या कर दी गई। इस घटना को लेकर पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने डीजीपी को तत्काल जांच के आदेश दिए हैं।

फोटो: सोशल मीडिया 

नवजीवन डेस्क

पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह ने राज्य के पुलिस प्रमुख को खरड़ की ड्रग और फूड केमिकल लैबोरेटरी में जोनल लाईसेंसिंग अथॉरटी के तौर पर तैनात नेहा शौरी की हत्या की तत्काल जांच के आदेश दिए है। बता दें कि महिला अधिकारी नेहा शौरी की उनके दफ्तर में घुसकर हत्या के मामले से पूरे राज्य में सनसनी फैल गई है। नेहा को मारने वाले आरोपी की पहचान बलविंदर सिंह के रूप में हुई है।

खबरों के मुताबिक बलविंदर सिंह ने 10 साल की रंजिश के चलते महिला अधिकारी की हत्या को अंजाम दिया। 2009 में नेहा शौरी ने रोपड़ में जिला ड्रग्स अधिकारी के पद पर रहते हुए आरोपी बलविंदर सिंह की मोरिंडा स्थित केमिस्ट शॉप पर छापेमारी की थी। जहां कई प्रतिबंधित दवाईयां मिली थी। जिसके बाद अधिकारी नेहा ने दुकान का लाइसेंस रद्द कर दिया था। 2009 में लाइसेंस रद्द होने के हाद उसने मोरिंडा में ही एक निजी अस्पताल खोला था ड्रग विभाग को पता चलने पर कार्रवाई करके इस अस्पताल को भी बंद करवा दिया था। इससे बलविंदर सिंह तनाव में रहने लगा था। बलविंदर इस सभी मामलों के लिए नेहा शौरी को आरोपी मानता था। इसी बात को लेकर उसने नेहा से रंजिश पाल ली।

पंजाब पुलिस का कहना है कि इसी के चलते बलविंदर नेहा शौरी के खिलाफ बदले की भावना से भर गया था और उसने उनकी हत्या की साजिश रची थी। शुक्रवार सुबह जब नेहा खरड़ स्थित अपने दफ्तर में मौजूद थीं तो आरोपी बलविंदर सिंह ने सुबह 11 बजकर 40 मिनट में उनके कार्यालय में घुसकर रिवॉल्वर से 3 गोलियां मारकर हत्या कर दी। वहां से भागने की कोशिश करने लगा, लेकिन लोगों ने घेर लिया। जिसके बाद आरोपी ने खुद को भी गोली मार लिया।

हत्या की पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई। वीडियो में दिख रहा है कि घटना के समय नेहा शौरी अपनी 3 साल की भतीजी आराध्या के साथ वहां पर मौजूद थीं। आराध्या पहली बार ऑफिस आई थी और नेहा उससे बात कर रही थीं। जैसे ही बलविंदर वहां पहुंचा उसने नेहा पर तीन गोलियां चलाईं। पहली गोली सीने पर लगी, दूसरी गोली नाक और आंख के बीच और तीसरी गोली कंधे पर जिसकी वजह से उनकी मौके पर मौत हो गई।

पुलिस ने मृतक आरोपी के पास से मिले बैग की तलाशी ली। जिसमें पुलिस ने अखबार में लिपटा एक बड़ा चाकू, रिवाल्वर का कवर और कुछ कारतूस बरामद किए।

लोकप्रिय