नौसेना प्रमुख सुनील लांबा: समुद्र के रास्ते हमला कर सकते हैं आतंकी, पाक आतंकियों को देता है युद्ध की ट्रेनिंग

भारतीय नौसेनाध्यक्ष सुनील लांबा ने कहा कि भारत के पास कुछ ऐसी रिपोर्ट्स हैं जिनसे यह साबित किया जा सकता है कि पाकिस्तान कई तरह से आतंकवादियों को युद्ध की ट्रेनिंग देता है।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

जम्मू कश्मीर में 14 फरवारी को हुए आतंकी हमले को लेकर भारतीय नौसेनाध्यक्ष सुनील लांबा ने पाकिस्तान पर आतंकवाद को बढ़ावा देने के लिए निशाना साधा। सुनील लांबा ने कहा, “पिछले कुछ सालों में प्रशांत महासागरीय क्षेत्रों में आतंकवाद के कई रूप देखे गए हैं, जिसकी वजह से इन क्षेत्रों के कई देश अलग-थलग हो कर रह गए। राष्ट्रीय स्तर पर जिस तरह से आज आतंकवाद बढ़ रहा है उसे देखते हुए कहा जा सकता है कि आने वाले समय में यह और भी ज्यादा खतरनाक हो जाएगा।”

आतंकवाद के मुद्दे पर भारत की दिक्कतों को लेकर सुनील ने कहा, “भारत आतंक के एक बहुत व्यापक दौर का सामना कर रहा है। हम सभी लगभग 3 हफ्ते पहले जम्मू कश्मीर में बड़े पैमाने पर हुए आतंकी हमले के साक्षी हैं”।

पकिस्तान की और से आतंकवाद को बढ़ावा मिलने वाली बात का ज़िक्र करते हुए सुनील ने कहा, “कुछ चरमपंथी लोगों ने इस तरह के हमले करा कर देश के माहौल को खराब करने की कोशिश की है और इस काम में इन चरमपंथियों का साथ इनका देश देता है।”

सुनील ने कहा कि भारत के पास कुछ ऐसी रिपोर्ट्स हैं जिनसे यह साबित किया जा सकता है कि पाकिस्तान कई तरह से आतंकवादियों को युद्ध की ट्रेनिंग देता है और समुद्र के रास्ते आतंकी भारत पर हमला कर सकते हैं।

लोकप्रिय