पाकिस्तानः पूर्व पीएम नवाज शरीफ को 10 साल और बेटी मरियम को 7 साल की सजा, दोनों बेटे भगोड़े घोषित

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को भ्रष्टाचार के एक मामले में 10 साल की सजा सुनाई गई है। इसी मामले में उनकी बेटी मरियम नवाज को भी 7 साल की सजा हुई है। भ्रष्टाचार के आरोप लगने के बाद नवाज शरीफ को पीएम पद से इस्तीफा देना पड़ा था।

फोटोः सोशल मीडिया
फोटोः सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

पाकिस्तान की एक अदालत ने भ्रष्टाचार के मामले में पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को सजा सुना दी है। अदालत ने पूर्व पीएम शरीफ को 10 साल की सजा सुनाई है। इसके साथ ही इस मामले में अदालत ने उनकी बेटी मरियम नवाज को भी 7 साल की सजा सुनाई है। यह फैसला लंदन में अवैध तरीके से अर्जित की गयी करोड़ों की संपत्ति के मामले में आया है। नवाज शरीफ को 10 साल जेल की सजा के साथ ही 8 मिलियन पाउंड जुर्माने की सजा भी दी गयी है। साथ ही पाकिस्तान सरकार को इस मामले से जुड़ी लंदन की सभी संपत्तियों को जब्त करने का भी आदेश दिया गया है।

इससे पहले दिन में नवाज शरीफ, मरियम नवाज और सफदर नवाज की 7 दिनों तक फैसला टालने की अर्जी को अदालत ने खारिज कर दिया था। इस दौरान शरीफ परिवार की तरफ से नवाज शरीफ की पत्नी कुलसुम नवाज की खराब तबियत का हवाला भी दिया गया। इस मामले में बेटी मरियम नवाज को भी सजा सुनाए जाने से उनके राजनीतिक भविष्य पर सवाल खड़े हो गए हैं। गौरतलब है कि बेटी मरियम नवाज को पिता नवाज शरीफ के उत्तराधिकारी के तौर पर देखा जा रहा था।

लोकप्रिय
next