बलात्कारी बाबा को सजा का ऐलान आज, हरियाणा में इंटरनेट-मोबाइल बंद

अपनी नाकामी पर पर्दा डालने की कोशिश और अपनी अक्षमता का प्रदर्शन करते हुए हरियाणा सरकार ने मंगलवार दोपहर तक इंटरनेट सेवाओँ पर रोक लगा दी है।

फोटो : Getty Images
फोटो : Getty Images

नवजीवन डेस्क

मोबाइल इंटरनेट और एसएमएस सर्वस के अलावा सिरसा में 29 अगस्त इंटरनेट की लीज लाइनें भी बंद कर दी गयी है। साथ ही पंचुकला, रोहतक, कैथल और अंबाला के स्कूल-कालेजों में छुट्टी घोषित कर दी गयी है। दरअसल 25 अगस्त को राम रहीम को सीबीआई की अदालत ने बलात्कार का दोषी ठहराया था और राम रहीम के चरणों में पड़ी सरकार ने पूरे राज्य को इस गुरु घंटाल के गुंडों के हवाले कर दिया था। सरकारी मशीनरी के दावे धरे के धरे रह गए थे और हिंसा का तांडव हुआ था जिसमें सैकड़ों वाहनों को आग लगा दी गयी, करीब 32 लोगों की मौत हो गयी।

File Photo
File Photo

इसी बलात्कारी को आज उसके कर्मों के लिए सजा का ऐलान किया जाएगा। ये सजा रोहतक जेल में ही सुनायी जाएगी। इसी जेल में बलात्कारी बाबा को रखा गया है। पुलिस का कहना है कि जेल में अदालत की कार्यवाही करीब ढाई बजे शुरु होगी।

रोहतक में सुरक्षा के लिहाज़ से दो दर्जन कंपनी अर्धसैनिक बलों को तैनात किया गया है और सेना को तैयार रहने को कहा गया है। सिरसा में कर्फ्यू लगा दिया गया है। सजा सुनाने के लिए सीबीआई कोर्ट के जज जगदीप लोहान और अदालत के दो कर्माचारियों को हेलिकॉप्टर के जरिए रोहतक जेल लाया जाएगा। बताया जा रहा है कि रोहतक जेल के बाहर पांच किलोमीटर के दायरे में पुलिस और सुरक्षा बलों का घेरा है।

फोटो : सोशल मीडिया
फोटो : सोशल मीडिया

पुलिस के मुताबिक हरियाणा की हिंसा में मरने वालों की संख्या 45 के करीब पहुंच गयी है। इस सिलसिले में 52 मामले दर्ज किए गए हैं और करीब एक हजार लोगों को गिफ्तार किया गया है।

लोकप्रिय