इथोपियन एयरलाइन्स का प्लेन क्रैश, विमान में सवार सभी 157 यात्रियों की मौत  

स्थानीय समय के अनुसार इथोपियन एयरलाइन्स के विमान, बोइंग 737-800 एमएएक्स ने सुबह 8:38 बजे इथोपिया के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से केन्या के नोरोबी के लिए उड़ान भरी। जिसके कुछ समय बाद ही राजधानी एडिस अबाबा से लगभग 60 किलोमीटर दूर जाकर विमान दुर्घटना का शिकार हो गया।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया

नवजीवन डेस्क

इथोपियन एयरलाइन्स का एक विमान आज राजधानी एडिस अबाबा से उड़ान भरने के बाद दुर्घटना का शिकार हो गया। इस विमान में 149 यात्रियों केअलावा 8 क्रू मेम्बेर्स मौजूद थे। हादसे के बाद विमान में मौजूद सभी लोगों की मौत हो गयी है।

बता दें कि विमान हादसे के बाद इथोपियन एयरलाइन्स ने इस हादसे की पुष्टि करते हुए कहा था, “ स्थानीय समय के अनुसार इथोपियन एयरलाइन्स के विमान, बोइंग 737-800 एमएएक्स ने सुबह 8:38 बजे इथोपिया के इंटरनेशनल एयरपोर्ट से केन्या के नोरोबी के लिए उड़ान भरी। जिसके कुछ समय बाद ही विमान का एयर ट्रेफिक कंट्रोल से संपर्क टूट गया और राजधानी एडिस अबाबा से लगभग 60 किलोमीटर दूर जाकर विमान दुर्घटना का शिकार हो गया।”

हादसे में अपनी जान गंवाने वाले लोगों के लिए दुःख व्यक्त करते हुए इथोपिया के प्रधानमंत्री अबी अहमद ने ट्वीट करते हुए कहा, “ इथोपियन सरकार और इथियोपिया के लोगों की तरफ से मैं उन परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं जिन्होंने इथियोपियन एयरलाइन के बोइंग 737 में अपने प्रियजनों को खो दिया है। विमान आज सुबह केन्या के नैरोबी के लिए यात्रियों को लेकर निकला था।”

लोकप्रिय