लखनऊ के सर्राफा बाजार में बड़ी लूट, बदमाशों ने सरेआम बरसायीं गोलियां, दो लोगों की मौत

लगभग 9 बजे शोरूम मालिक राजीव गुप्ता अपने कारीगर के साथ दुकान बंद कर अपने घर जाने की तैयारी कर रहे थे कि तभी 5 बदमाश हाथ में बन्दूक लिए राजीव के शोरूम में घुसे और राजीव समेत उनके कारीगरों पर तबाड़-तोड़ गोलियां बरसाकर करीब 4 लाख के जेवर लूट कर ले गए।

फोटो: सोशल मीडिया
फोटो: सोशल मीडिया
user

नवजीवन डेस्क

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में बीते शनिवार रात लगभग 9 बजे बदमाशों ने खुले आम लूट की वारदात को अंजाम दिया है। घटना कृष्णा नगर के आलम बाग सर्राफा बाजार की है जहां मोटर साईकिल पर सवार कुछ बदमाश हाथ में पिस्तौल लिए आर के ज्वैलर्स नाम के एक शोरुम में डकैती के इरादे से घुसे। जिसके बाद उन्होंने शोरूम के मालिक राजीव गुप्ता और उनके कारीगर गुड्डू को गोलियां से छलनी कर दिया और शोरूम में रखे कीमती जेवर लेकर फरार हो गए। लूट के बाद भागते हुए बदमाशों ने एक निजी बैंक के सुरक्षा कर्मी पर भी गोलिया बरसा दीं।

इस घटना में शोरूम के कारीगर और बैंक के सुरक्षा कर्मी की मौत हो गयी है जबकि मालिक राजीव गुप्ता की हालत बेहद गंभीर बनी हुई है। इसके अलावा बदमाशों ने बाज़ार में एक लड़की को भी जख्मी कर दिया। घटना की जानकारी पुलिस को दी गयी जिसके बाद एरिया के एसएसपी कलानिधि नैथानी और उनकी टीम ने घटनास्थल पर पहुंच कर घटना की जानकारी ली।

पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक वीआईपी रोड पर आरोग्य धाम आश्रम के पीछे रहने वाले राजीव कुमार गुप्ता का सर्राफा बाजार में आरके ज्वैलर्स के नाम से शोरूम है। शनिवार रात लगभग 9 बजे राजीव गुप्ता अपने कारीगर के साथ दुकान बंद कर अपने घर जाने की तैयारी कर रहे थे कि तभी 5 बदमाश हाथ में बन्दूक लिए राजीव के शोरूम में घुसे और राजीव समेत उनके कारीगरों पर तबाड़-तोड़ गोलियां बरसाने लगे। शोरूम में मौजूद बाकी लोग अपनी जान बचाने के लिए छुप गए लेकिन राजीव और गुड्डू बदमाशों के सामने थे जिस वजह से उन्हें कई गोलियां लगीं।

इसके बाद बदमाश शोरूम के अन्दर शोकेस तोड़ कर उसमें रखे लगभग 4 लाख के जेवर लेकर फायरिंग करते हुए वहां से भाग गए। गोलियों की आवाज़ सुनकर पास ही में स्थित एक निजी बैंक के गार्ड ने उन बदमाशों को रोकना चाहा तो उन्होंने उस पर भी गोलियां बरसा दीं जिससे उसकी मौत हो गयी। फायरिंग में सड़क से गुजर रही एक युवती भी घायल हुई है जिसकी देर रात तक पहचान नहीं हो सकी थी।

सभी घायलों को पास के ही एक अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां बैंक के गार्ड देशराज और शोरूम के कारीगर गुड्डू पटवा की मौत हो गयी है जबकि शोरूम के मालिक राजीव गुप्ता के सीने में गोली लगने की वजह से उनकी हालत गंभीर बनी हुई है। एसएसपी ने बताया कि सभी घायलों को अस्पताल भेजा गया जहां गार्ड देशराज और कारीगर गुड्डू पटवा की मौत हो गई है। शोरूम मालिक राजीव के सीने में बायीं तरफ दो गोलियां लगी हैं। उनकी हालत गंभीर बताई जा रही है। इसके बाद सर्राफा बाज़ार के सभी व्यापारियों ने लूट के विरोध में पुलिस प्रशन और कानून व्यवस्था के खिलाफ अस्पताल के बहार पहुंच कर खूब नारे बाजी की।

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लखनऊ में हुई डकैती पर कड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने ट्वटी कर कहा, “प्रदेश की राजधानी में बीच-बाजार घटी गोलीबारी-डकैती की घटना बीजेपी की नाकाम सरकार का रिपोर्ट कार्ड पेश कर रही है। बीजेपी ने एक तरफ व्यापार को खत्म कर दिया है, दूसरी तरफ अनियंत्रित अपराध से व्यापारी खत्म हो रहे हैं। अब इस चुनाव में व्यापारी खुद ही बीजेपी को खत्म कर देंगे।”

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

प्रिय पाठकों हमारे टेलीग्राम (Telegram) चैनल से जुड़िए और पल-पल की ताज़ा खबरें पाइए, यहां क्लिक करें @navjivanindia


Published: 03 Mar 2019, 12:33 PM
लोकप्रिय