नवाज शरीफ को सीधे अडियाला जेल ले जाया जाएगा, बेटी मरियम को सहाला रेस्ट हाउस में रखा जाएगा

शरीफ को सीधे अडियाला जेल भेजा जाएगा, बेटी मरियम को रेस्ट हाउस में रखा जाएगा

पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को लाहौर पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। नैब की टीम दोनों को एक विशेष विमान से इस्लामाबाद पहुंची। वहां से नवाज शरीफ को सीधे अडियाला जेल ले जाया जाएगा, जबकि उनकी बेटी को एक रेस्ट हाउस में रखा जाएगा

इमरान खान की पार्टी ने गिरफ्तारी का स्वागत किया, 'देखो देखो चोर आया' हैशटैग से किया ट्वीट

इमरान खान की पार्टी ने गिरफ्तारी का स्वागत किया, 'देखो देखो चोर आया' हैशटैग से किया ट्वीट

लाहौर पहुंचते ही नवाज शरीफ और मरियम नवाज गिरफ्तार, विशेष विमान से इस्लामाबाद ले जाया गया

पाकिस्तान पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम को लाहौर पहुंचते ही गिरफ्तार कर लिया गया है। दोनों के पासपोर्ट जब्त कर लिए गए हैं। नैब की टीम दोनों को एक विशेष विमान से इस्लामाबाद लेकर रवान हो गई है। जहां से उन्हें रावलपिंडी की अदियाला जेल ले जाया जाएगा।

इससे पहले नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने को लेकर दिन भर गहमा-गहमी रही। वे शुक्रवार सुबह लंदन से आबू धाबी के रास्ते पाकिस्तान के लिए रवाना हुए। नवाज और मरियम की फ्लाइट लाहौर पहुंचने में तकरीबन ढाई घंटे लेट हो गई। इस बीच मीडिया के हवाले से नवाज के विमान को इस्लामाबाद मोड़े जाने की खबरें आने लगीं। जिसके बाद लाहौर एयरपोर्ट पर जुटे नवाज समर्थकों में बेचैनी बढ़ गई और उन्होंने हंगामा और पत्थरबाजी भी की। हालांकि सुरक्षा बलों ने जल्द ही इस पर काबू कर लिया।

गौरतलब है कि पनामा पेपर लीक में नाम आने के बाद नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम नवाज और उनके दो बेटों के खिलाफ भ्रष्टाचार के तीन मामलों में से एक (एवेनफील्ड संपत्ति मामला) में उन्हें पाकिस्तान की एक भ्रष्टाचार रोधी अदालत ने 11 साल कैद की सजा सुनाई है।

नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम ने आत्मसमर्पण किया

पाकिस्तान लौटे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ ने लाहौर एयरपोर्ट पर उतरने के बाद नैब की टीम के सामने आत्मसमर्पण कर दिया है। नैब की टीम भारी सुरक्षा के बीच दोनों को लेकर विमान से बाहर आ गई है। बताया जा रहा है कि विमान के पास एक गाड़ी लाई गई है, जिसमें दोनों को बैठाकर रावलपिंडी के अडियाला जेल ले जाया जाएगा।

विमान के अंदर पहुंचे सुरक्षा बल के जवान, थोड़ी ही देर में बाहर लाए जाएंगे नवाज शरीफ

लाहौर एयरपोर्ट पर पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के विमान में हथियारों से लैस सुरक्षा बल के जवान दाखिल हो गए हैं। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार, सुरक्षा बलों ने विमान को अपने नियंत्रण में कर लिया है।

एयरपोर्ट पर नवाज के विमान में घुसे समर्थक, फ्लाइट क्रू परेशान

पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ का विमान लाहौर एयरपोर्ट पर उतर चुका है। इस बीच पाकिस्तानी मीडिया की खबरों के मुताबिक रनवे पर विमान के उतरते ही बड़ी संख्या में नवाज शरीफ समर्थक विमान में जबरन घुस गए हैं जिससे विमान और एयरपोर्ट पर अफरातफरी का माहौल पैदा हो गया है। नवाज शरीफ एतिहाद एयरलाइंस के विमान से लाहौर आए हैं। इस विमान के ज्यादातर क्रू सदस्य विदेशी हैं और समर्थकों के इस तरह से विमान में घुस जाने से वे परेशान बताए जा रहे हैं।

नवाज शरीफ का विमान लाहौर एयरपोर्ट पर उतरा

पाकिस्तान के लाहौर लौट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ का विमान अब से कुछ देर पहले लाहौर एयरपोर्ट पर उतर गया। इससे पहले खबरें आ रही थीं कि नवाज शरीफ के विमान को इस्लामाबाद की तरफ मोड़ दिया गया है।

लाहौर में नवाज समर्थकों द्वारा पत्थरबाजी की खबरें

पाकिस्तान लौट रहे नवाज शरीफ का लाहौर में इंतेजार कर रहे उनके समर्थकों के बीच बेचैनी बढ़ती जा रही है। हालात काफी नाजुक बताए जा रहे हैं। खबरों के मुताबिक नवाज और मरियम के विमान को लाहौर में लैंड नहीं कराने और रुट डायवर्ट किए जाने की खबर से स्थिति तनावपूर्ण है। इस बीच लाहौर में पथराव की घटनाएं सामने आई हैं।

इस्लामाबाद के एयरपोर्ट पर कड़े किये गए सुरक्षा के इंतेजाम, नैब की टीम भी पहुंची

पाकिस्तान आ रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की फ्लाइट कुछ ही देर में इस्लामाबाद पहुंचने वाली है। इस बीच न्यू इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (नैब) की टीम पहुंच चुकी है। एयरपोर्ट पर सुरक्षा के कड़े इंतेजाम किये गए हैं। दो बक्तरबंद गाड़ियां भी एयरपोर्ट पर पहुंच चुकी हैं। नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम के एयरपोर्ट पर उतरते ही उन्हें गिरफ्तार कर अडियाला जेल ले जाया जाएगा। खबरों के अनुसार अडियाला जेल में पहले से ही डॉक्टरों की टीम पहुंच चुकी है जो दोनों की मेडिकल जांच करेगी।

पाकिस्तानः लाहौर आ रहे नवाज शरीफ के विमान को इस्लामाबाद की तरफ मोड़ा गया

खबरों के मुताबिक पाकिस्‍तान लौट रहे पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और उनकी बेटी मरियम शरीफ के विमान को इस्लामाबाद की तरफ मोड़ दिया गया है। पाकिस्तानी मीडिया के अनुसार लाहौर में नवाज समर्थकों की भारी भीड़ को देखते हुए शरीफ और मरियम को ला रहे एतिहाद एयरलाइंस की फ्लाइट को इस्‍लामाबाद की ओर डाइवर्ट कर दिया गया है।

पाकिस्तान मुस्लिम लीग (नवाज) के कई वरिष्ठ नेताओं को हिरासत में लिया गया

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ अब से कुछ ही देर में लाहौर पहुंचने वाले हैं। इस बीच पुलिस ने नवाज शरीफ की पार्टी के कई नेताओं को हिरासत में ले लिया है। भ्रष्टाचार के मामले में अदालत से सजा मिलने के बाद नवाज शरीफ पैकिस्तान लौट रहे हैं। ऐसे में उनकी पार्टी के नेता और समर्थक भारी संख्या में अलग-अलग शहरों में सड़कों पर उतर आए हैं। लाहौर एयरपोर्ट पर भी नवाज समर्थकों की खासी भीड़ है।

नवाज शरीफ के आने से पहले लाहौर हवाईअड्डा पर समर्थकों की भारी भीड़

पाकिस्तान: कुछ ही मिनटों में लाहौर पहुंचेंगे नवाज शरीफ, रनवे पर ही गिरफ्तारी की तैयारी

पाकिस्तान ने अपने पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को गिरफ्तार करने की सारी तैयारियां कर ली हैं। उनके आज शाम 8.30 बजे पाकिस्तान लौटने की संभावना है। पाकिस्तान की एक अदालत ने नवाज शरीफ और उनकी बेटी को भ्रष्टाचार का दोषी ठहराते हुए सजा सुनाई थी। भ्रष्टाचार के मामले में दोषी करार दिए गए पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ब्रिटेन में हैं और पाक सरकार उनको वहां से वापस लाने के प्रयास कर रही थी।

नवाज शरीफ के पाकिस्तान लौटने की खबरों के बीच वहां की जांच एजेंसी नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो (नैब) ने कहा है कि एयरपोर्ट पर उतरते ही नवाज और उनकी बेटी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। इस बीच खबरें है कि इस्लामाबाद एयरपोर्ट पर लैंड करने वाली उड़ानों को लाहौर डायवर्ट किया जा रहा है।

मैं भी नवाज शरीफ के साथ जेल जाऊंगीः नवाज शरीफ की मां

पाकिस्तान के सजायाफ्ता पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की मां शमीम अख्तर ने अपने बेटे पर लगे आरोपों को झूठा करार दिया है। उन्होंने कहा कि वह खुद अपने बेटे का स्वागत करने लाहौर एयरपोर्ट पर जाएंगी और नवाज शरीफ को गिरफ्तार नहीं होने देंगी। उन्होंने कहा कि अगर नवाज शरीफ को गिरफ्तार किया गया तो वह भी उनके साथ जेल जाएंगी। नवाज शरीफ की मां ने बेटे की पार्टी के कार्यकर्ताओं के नाम एक वीडियो संदेश भी जारी किया है।

नवजीवन फेसबुक पेज और नवजीवन ट्विटर हैंडल पर जुड़ें

सबसे लोकप्रिय

अखबार सब्सक्राइब करें